आतंकी हाफिज सईद की नजरबंदी के खिलाफ आज पाकिस्तान के कई शहरों में रैली

News18Hindi

Updated: February 12, 2017, 10:56 AM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख और मुंबई हमले के साजिशकर्ता हाफिज सईद की नजरबंदी के खिलाफ पाकिस्तान की कट्टरपंथी जमातों ने मोर्चा खोल दिया है.

9 फरवरी को इस्लामावाद में पाकिस्तान के 10 कट्टरपंथी जमात के लोगों ने एक बैठक की और 12 फरवरी यानि रविवार को लाहौर, कराची, इस्लामाबाद और पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारत के खिलाफ बड़ी रैली करने का ऐलान किया.

आतंकी हाफिज सईद की नजरबंदी के खिलाफ आज पाकिस्तान के कई शहरों में रैली
Photo- AFP

इन रैलियों में जेडीयू, पाकस्तानी इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन और अंजूमन इस्लामिया जैसी जमातों के कट्टरपंथी लोग शामिल होंगे. इन रैलियों के जरिए पाक सरकार पर हाफिज सईद समेत अन्य लोगों को नजरबंदी से रिहा करने का दवाब भी बनाया जाएगा.

इसके अलावा इन जमातों का ये मकसद भी है कि हाफिज सईद के लिए समर्थन इकट्ठा किया जाए. कश्मीर को लेकर लोगों में एक भ्रम पैदा करा जाए कि हाफिज सईद हम लोगों का रहनुमा है और कश्मीर के लोगों की लड़ाई वो यहां पर लड़ रहा है. उसकी नजरबंदी जो हुई वो गलत है.

इससे पहले 5 फरवरी को जेयूडी और फलाह-ए-इंसानियत ने ‘तहरीक आजादी जम्मू-कश्मीर’ के बैनर तले पाकिस्तान के कई भागों में रैलियां की थीं. बता दें कि पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में हाफिज सईद को आतंकवाद रोधी कानून की चौथी अनुसूची के तहत नजरबंद किया है. हाफिज को लाहौर में नजरबंद रखा गया है.

First published: February 12, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp