होम » फोटो » क्रिकेट
2/6
क्रिकेट Jul 16, 2017, 11:48 AM

WWC 2017: वो 5 वजह जिससे न्यूज़ीलैंड पर भारी पड़ी भारतीय महिला क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को न्यूजीलैंड को 186 रन से रौंदकर आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली. भारत ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए न्यूज़ीलैंड के सामने 266 रनों का लक्ष्य रखा.
जीत के लिए 266 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड ने शुरू में दोनों सलामी बल्लेबाजों सुज़ी बेट्स (01) और राशेल प्राइस्ट (05) के विकेट तीन ओवर के अंदर गंवा दिए, तब उनका स्कोर सात रन था. केटी मार्टिन (12) को दीप्ति ने अपने पहले ही ओवर में आउट कर दिया, जिससे 11वें ओवर में न्यूज़ीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 27 रन हो गया. एमी सैटर्थवेट 18वें ओवर में पवेलियन पहुंची, सुषमा वर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राजेश्वरी की गेंद पर उन्हें स्टंप आउट किया. न्यूज़ीलैंड की टीम इसके बाद इन झटकों से उबर नहीं सकी और टीम ने लगातार विकेट खो दिये. न्यूज़ीलैंड 79 रन पर ऑलआउट हो गई.
इस जीत के साथ टीम इंडिया पॉइंट टेबल पर तीसरे नम्बर पर है. अब 20 जुलाई को सेमीफाइनल मुकाबले के लिए भारत का सामना मज़बूत ऑस्ट्रेलिया के साथ होना है. हम आपको बता रहे हैं वो 5 वजह जिससे भारतीय महिला क्रिकेट टीम मज़बूत न्यूज़ीलैंड पर भारी पड़ी. (Twitter)