ब्यावर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में नहीं चलते पंखे, कूलर भी बने शो पीस

ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 6:28 PM IST
ब्यावर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में नहीं चलते पंखे, कूलर भी बने शो पीस
ब्यावर का राजकीय अस्पताल.
ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 6:28 PM IST
राजस्थान के ब्यावर शहर का सबसे बड़ा अमृत कौर राजकीय अस्पताल रोगी सेवा तथा सुविधाओं के मामले में पिछड़ता जा रहा है. अस्पताल प्रशासन गुणवत्ता में सुधार के भले ही लाख दावे कर रहा है, लेकिन रोगी सेवाओं के प्रति बरती जा रही लापरवाही से उसके सभी दावों की पोल खुल गई है.

कर्मचारियों की लापरवाही तथा प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी के कारण अस्पताल के वार्डों में भारी अव्यवस्थाएं फैली हुई हैं. गर्मी का मौसम होने के बावजूद यहां न तो पंखे चल रहे हैं और ना ही कूलर चलाए जा रहा हैं.

भीषण गर्मी कारण हर तरफ त्राही-त्राही मची हुई है. शहर सहित उपखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में उल्टी, दस्त तथा बुखार के रोगियों की संख्या बढ़ती ही जा रही है.

अस्पताल के वार्डों में रोगियों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन वार्डों में लगे अधिकतर पंखे या तो खराब हैं या फिर उन्हें चलाया ही नहीं जाता है. इसके कारण मरीजों को बिना पंखे के सोना पड़ता है. वार्डों में लगे कूलर भी केवल दिखावे के लिए ही हैं. मरीजों की सुविधा को लेकर लगाए गए ये पंखे व कूलर केवल दिखाने के लिए हैं. इस संबंध में अगर कोई रोगी या फिर उसके साथ आए परिजन इसकी शिकायत करते भी हैं तो कोई सुनवाई नहीं होती.

इस बारे में जब अस्पताल प्रशासन के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर