मनचलों पर नकेल कसने अब 'निर्भया स्क्वॉड', गश्ती पर रहेंगी स्कूटर सवार लेडी कांस्टेबल

ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 3:39 PM IST
मनचलों पर नकेल कसने अब 'निर्भया स्क्वॉड', गश्ती पर रहेंगी स्कूटर सवार लेडी कांस्टेबल
अलवर में निर्भया स्क्वॉड.
ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 3:39 PM IST
राजस्थान के अलवर शहर में लड़कियों और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए शुक्रवार से 'निर्भया स्क्वॉड' प्रोजेक्ट लॉन्च हुआ. राजस्थान पुलिस और होंडा टूव्हीलर्स के संयुक्त तत्वावधान में इस स्क्वॉड में छह स्कूटर्स पर 12 लेडी कांस्टेबल शहर भर में गश्ती पर रहेंगी.

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से इस स्क्वॉड को जिला कलेक्टर राजन विशाल और एसपी राहुल प्रकाश ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. निर्भया स्क्वॉड की छह टीमें शहर के उन चिन्हित स्थानों पर तैनात या गश्ती पर रहेंगी जहां असामाजिक तत्व महिलाओं या स्कूल-कॉलेज गोइंग लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करते हैं.

अलवर एसपी राहुल प्रकाश ने बताया कि स्क्वॉड टीमें सुबह स्कूल और कॉलेज के टाइम पर गस्त प्रमुख स्थानों पर गश्ती पर रहेंगी. वहीं शाम को प्रमुख बाजारा और मॉल्स में उन भीड़-भाड़ वाली जगहों पर रहेंगी जहां अक्सर महिलाओं से छेड़खानी की घटनाएं सामने आती हैं.

जिला कलेक्टर राजन विशान ने बताया कि शहर में तैनात इस स्क्वॉड में शामिल सभी पुलिस कांस्टेबल महिला हैं. ये स्कूटर पर सवार रहेगी और किसी भी छेड़छाड़ या अनहोनी की स्थिति में कॉल पर तुरन्त मौके पर पहुंच सकेंगी. स्क्वॉड पुलिस की सिग्मा टीम और कंट्रोल रूम से संपर्क में रहेगी. इस से शहर में महिलाओं से होनी वाली छेड़छाड़ की घटनाओं पर लगाम लगेगी.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर