राज्य

बारां में बिजली के बिलों को लेकर किसान परेशान, आंदोलन की दी चेतावनी

ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 3:20 PM IST
बारां में बिजली के बिलों को लेकर किसान परेशान, आंदोलन की दी चेतावनी
फोटो-(ईटीवी)
ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 3:20 PM IST
बारां जिले के किसान इन दिनों बिजली विभाग की मनमानी से परेशान हैं. दरअसल, राज्य सरकार ने मार्च महीने में किसानों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से डोमेस्टिक योजना के तहत बिजली के बिलों मे ब्याज और पैनाल्टी में छूट का प्रावधान किया था.

इस प्रावधान के तहत जिले मे किसानों ने छूट का फायदा उठाते हुए बिजली के बिल जमा कराए थे, जिससे बिजली निगम को भी काफी राहत मिली थी, लेकिन जब अप्रैल मई के बिजली के बिल आए तो किसानों की छूट की राशि उनमे जुड़कर आ गई है.

इसके बाद किसानों मे काफी आक्रोश है और किसानों ने सरकार पर झूंठ बोलकर वसूली का आरोप लगाते हुए समय रहते समाधान नहीं हुआ तो किसानों ने आन्दोलन की चेतावनी दी है.

किसानों का कहना है कि सरकार के द्वारा डोमेस्टिक योजना में जो छूट की घोषणा की गई थी. उसमें किसानों ने ज्यादा से ज्यादा बिल जमा कराकर योजना का लाभ लेने का प्रयास किया था, मगर नए बिलों में पूर्व में दी गई छूट की राशि जुड़कर आ रही है जो किसानों के साथ धोखा है.

अभी किसान अपना काम छोड़कर रोज बिजली विभाग के अधिकारियों के चक्कर लगा रहे है, मगर कोई संतोषप्रद जवाब नहीं मिल रहा है. यदि समय रहते समाधान नहीं हुआ तो आगे उग्र आन्दोलन किया जाएगा.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर