राज्य

तंत्र-मंत्र से जरिए 100 गुना पैसे करने का देते थे लालच, चढ़े पुलिस के हत्थे

ETV Rajasthan
Updated: June 19, 2017, 7:00 PM IST
तंत्र-मंत्र से जरिए 100 गुना पैसे करने का देते थे लालच, चढ़े पुलिस के हत्थे
फोटो-(ईटीवी)
ETV Rajasthan
Updated: June 19, 2017, 7:00 PM IST
देश भर में गरीब और अनाथों की मदद करने और उनकी शादी कराने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाला एक गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ा है.

इस गिरोह की राजस्थान और महाराष्ट्र में ठगी की वारदातें सामने आई हैं. गरीबो की मदद के नाम पर तंत्र-मंत्र से पैसे सौ गुना तक करने का लालच दे यह लोगों से ठगी करता था.

इस गिरोह ने कोटा के कुछ समाजसेवा करने वाले लोगों को गरीबों की मदद के नाम पर पैसा देने की इच्छा जाहिर की थी. जब लोगों ने इनसे पैसा लेने की बात कही तो इन ठगों ने 1 लाख लेकर 1 करोड़ देने की बात कही. इन ठगों ने जालसाजी से एक मंदिर में 100 रूपए लेकर 10 हजार रूपए इन्हें बनाकर बताए, जिससे कुछ लोग इनके बहकावे में आ गए और उन्होंने समाज के लोगों से 13 लाख 40 हजार रूपए इकट्ठा कर इन ठगों को दे दिया और पैसा लेते ही ठग गिरोह गायब हो गया.

इस गिरोह ने महाराष्ट्र के 2 लोगों को भी उनकी मदद करने के बहाने उनसे ढाई लाख रूपए वसूल लिए. इन्होंने युवक को नौकरी लगाने और पैसे को चार गुना करने का लालच दे पैसे ऐंठ लिए. इन्होंने युवकों को पैसे देने के लिए पहले मथुरा बुलाया फिर राजस्थान बारां में, लेकिन जब यहां आए तो मामला कुछ और ही मिला.

हालांकि कोटा में ठगी के शिकार हुए लोगों ने इस गिरोह का पीछा नहीं छोड़ा. दूसरे नम्बरों से इन ठगों के संपर्क में रहे और इन्हें 72 लाख रुपए देने का लालच देकर बारां बुलाया, जहां कोतवाली पुलिस की मदद से अभी 3 मुख्य आरोपियों सहित कुल 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जहां इस ठग गिरोह के सदस्यों से अन्य ठगी की वारदातों का पता लगाया जा रहा है.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर