राज्य

जाटों ने फूंका मंत्री चतुर्वेदी का पुतला और कहा- 23 जून को भरतपुर में करेंगे चक्का जाम

ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 1:13 PM IST
जाटों ने फूंका मंत्री चतुर्वेदी का पुतला और कहा- 23 जून को भरतपुर में करेंगे चक्का जाम
फोटो-(ईटीवी)
ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 1:13 PM IST
भरतपुर धौलपुर के जाटों को आरक्षण देने की मांग को लेकर जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा मंगलवार को ट्रैफिक चौराहे पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरुण चतुर्वेदी का पुतला दहन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे जाटों ने कहा कि हर कीमत पर ओबीसी में आरक्षण का लाभ लेकर रहेंगे. इस दौरान नेम सिंह फौजदार ने कहा कि भरतपुर धौलपुर के जाटों का सर्वे हुए 3 महीने से अधिक समय हो गया, लेकिन सरकार ने अभी तक रिपोर्ट नहीं मंगाई है.

उन्होंने कहा कि अव ऐसा लगने लगा है कि सरकार जाटों को आरक्षण देने के मूड में नहीं है और जानबूझकर जाटों के साथ मंत्री चतुर्वेदी के द्वारा अन्याय किया जा रहा है और यह एक सोची-समझी साजिश है.

उन्होंने कहा कि जब-जब जाट अपने हक की लड़ाई के लिए आंदोलन करते हैं तब सरकार आश्वासन देकर आंदोलन को खत्म करा देती है, लेकिन अबकी बार ऐसा नहीं होगा और 23 जून को भरतपुर में जगह-जगह चक्का जाम किया जाएगा.

समिति के संयोजक फौजदार कहा कि जिले के गांव-गांव में उनका दौरा चल रहा है. लोगों को 23 जून को चक्का जाम करने के लिए तैयार किया जा रहा है.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर