राज्य

सिंगरासर नहर की मांग को लेकर थर्मल पावर प्लांट ठप करने की धमकी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 8:31 PM IST
सिंगरासर नहर की मांग को लेकर थर्मल पावर प्लांट ठप करने की धमकी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
सूरतगढ़ थर्मल पावर प्लांट.
ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 8:31 PM IST
राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में सिंगरासर माइनर नहर की मांग को लेकर आंदोलनकारियों ने शुक्रवार को थर्मल पावर प्लांट ठप करने की चेतावनी दी है. इसके चलते प्रशासन ने सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए हैं.

सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस के करीब दो हजार जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं. इसके अलावा गुरुवार शाम से ही थर्मल पावर प्लांट के चारों ओर निषेधाज्ञा भी लागू कर दी गई है.

माइनर की मांग को लेकर टिब्बा क्षेत्र संघर्ष समिति ने 19 मई को थर्मल पावर प्लांट ठप करने की घोषणा कर रखी है. पूर्व के आंदोलनों में जबर्दस्त भीड़ के उमड़ने व भारी पुलिस बल की तैनाती के बावजूद निषेधाज्ञा तोड़ने के मामले सामने आने के बाद इस बार जबर्दस्त सुरक्षा व्यवस्था की रणनीति बनाई गई है.

नए पुलिस अधीक्षक हरेंद्र कुमार ने भी आंदोलन की आड़ में शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों से सख्ती के साथ निपटने की बात कही है.

प्रशासन ने आंदोलनकारी नेताओं को पाबंद करने के लिए भी नोटिस जारी कर दिए हैं. इनमें कुछ नेताओं ने नोटिस ले लिए, जबकि अधिकतर नेताओं ने नोटिस लेने से ही इनकार कर दिया. इससे आक्रोशित आंदोलनकारियों ने बुधवार शाम को इन्हीं नोटिसों के साथ मुख्यमंत्री का पुतला भी फूंका था.

संघर्ष समिति के अगुवा नेताओं ने एलान किया है कि अगर शासन-प्रशासन आंदोलन को इस तरह से दबाने की कोशिश करेगा तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. अब जब सरकार द्वारा इस मामले पर मांगा गया सारा समय पूरा हो गया है तो देखना होगा कि शुक्रवार को यह आंदोलन क्या मोड़ लेता है.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर