राज्य

बीकानेर में पाक सीमा के पास से पकड़ाया सीआरपीएफ का फरार पूर्व जवान

ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 12:57 PM IST
बीकानेर में पाक सीमा के पास से पकड़ाया सीआरपीएफ का फरार पूर्व जवान
फरार सीआरपीएफ जवान.
ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 12:57 PM IST
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने राजस्थान के बीकानेर जिले के खाजूवाला के गांव भागु से जम्मू-कश्मीर के रहने वाले सीआरपीएफ के एक पूर्व जवान को संदिग्ध रूप से घूमते हुए पकड़ा है. गुप्तचर एजेंसियां उससे संयुक्त रूप से पूछताछ करेंगी. भागु गांव भारत-पाक सीमा के अश्वनी पोस्ट के पास है.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पुलिस थाना सुरनकोट निवासी सीआरपीएफ के पूर्व जवान मुमताज हुसैन पुत्र सलीम खान खाजूवाला में भारत-पाक बॉर्डर पर भागु गांव में संदिग्ध रूप से घूम रहा था.

बीएसएफ की नीलकंठ चौकी के जवानों ने उसे पकड़ लिया. पूछताछ करने पर वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहा था तो बीएसएफ ने उसे संदिग्ध मानकर खाजूवाला थाना पुलिस को सौंप दिया. उससे 3890 रुपए, एक मोबाइल, आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड बरामद हुआ है.

बीएसएफ की 16वीं वाहिनी के कंपनी कमांडर संदीप मलिक ने संदिग्ध व्यक्ति की जांच के लिए पुलिस को परिवाद दिया है. खुफिया एजेंसियां मुमताज से कड़ी पूछताछ करेंगी. आज सुबह मुमताज को खाजूवाला से जिला मुख्यालय बीकानेर भेज दिया गया.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के साथ तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए राजस्थान के सीमाई इलाकों में इन दिनों सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है, ताकि सीमाई इलाकों में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को रोका जा सके.

 

 
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर