राज्य

राजस्थान में कश्मीरी छात्रों के साथ बदसलूकी, सीएम ने कहा दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई


Updated: April 21, 2017, 11:37 PM IST

Updated: April 21, 2017, 11:37 PM IST
राजस्थान में कश्मीरी छात्रों के साथ हुई बदसलूकी पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कड़े रुख के बाद प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है. राजे ने शुक्रवार दोपहर एक ट्वीट कर कहा, कश्मीरी छात्रों हमारे अपने बच्चे हैं, पुलिस ने दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें पकड़ा जा चुका है.
इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा कि उनके प्रदेशों में रहने वाले कश्मीरियों का उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ वे कार्रवाई करें.

यूपी में होर्डिंग पर लिखा- कश्मीरी यूपी छोड़कर जाएं
राजस्थान की इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मेरठ में बड़ी होर्डिग सामने आईं हैं, जिनमें लिखा है, 'पत्थर फेंकने वाले कश्मीरी उत्तर प्रदेश छोड़कर जाएं या नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहें.' चेतावनी की यह होर्डिग उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने लगाई है.

गृहमंत्री ने बताया घटनाओं को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

गृहमंत्री सिंह ने घटनाओं को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार देते हुए कहा कि उन्हें पता चला कि कुछ जगहों पर कश्मीरियों के साथ 'बदसलूकी' की गई. उन्होंने कहा, "मैं सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करता हूं कि वे अपने-अपने राज्यों में कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करें. वे भी भारत के नागरिक हैं और हमारे परिवार का हिस्सा हैं. किसी भी कश्मीरी के साथ बदसलूकी नहीं होनी चाहिए. अगर इस तरह की घटनाएं होती हैं, तो कार्रवाई की जानी चाहिए."


First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर