राज्य

बड़ी रेल लाइन का उद्घाटन करने के लिए हेलीकॉप्टर से सरदारशहर पहुंचे रेल मंत्री प्रभु

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 11:36 AM IST
बड़ी रेल लाइन का उद्घाटन करने के लिए हेलीकॉप्टर से सरदारशहर पहुंचे रेल मंत्री प्रभु
फोटो-(ईटीवी)
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 11:36 AM IST
पांच साल से बंद पड़ी रेल लाइन का इंतजार खत्म होने जा रहा है. दरअसल, आमान परिवर्तन का काम पूरा होने के बाद मंगलवार से चूरू जिले के सरदारशहर-रतनगढ़ के बीच ब्रॉडगेज ट्रेन पटरियों पर दौड़ेगी.

इस दौरान सरदारशहर रेलवे स्टेशन पर होने वाले समारोह में भाग लेने व बड़ी रेलवे लाइन का उद्घाटन करने के लिए मंगलवार को सुबह 11 बजे के करीब रेल मंत्री सुरेश प्रभु हेलीकॉप्टर से सरदारशहर पहुंच गए. यहां वे ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे, जिसको लेकर लगभग सभी तैयारियां कर ली गई हैं.

वहीं आपको बता दें कि इस समारोह के विशिष्ट अतिथि देवास्थान राज्य मंत्री राज कुमार रिणवां, सांसद राहुल कस्वा, राज्य सभा सांसद नरेंद्र बुडानिया, विधायक भंवरलाल शर्मा पालिकाध्यक्ष सुषमा पींचा हैं.

वहीं आपको बता दें कि केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु का सरदारशहर पहुंचने का कार्यक्रम 10 बजे था, लेकिन करीब एक घंटे की देरी से वे वहां पहुंचे. साथ ही रेल का लोकार्पण होने के बाद मंत्री प्रभु हेलीकॉप्टर से सालासर की तरफ जाने का कार्यक्रम है.

इससे पहले रेल मंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया था. मेगा हाईवे पर सर्किलों को पर कलर किया गया. बीकानेर रोड को पुरी तरह तैयार किया गया.

गौरतलब है कि पांच साल से बंद पड़ी रेल लाइन मंगलवार से शुरू होने से सरदार शहर की जनता को काफी लाभ मिलेगा.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर