राज्य

धौलपुर CMO की 'बदतमीजी' से नाराज नर्सिंग कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 8:10 PM IST
धौलपुर CMO की 'बदतमीजी' से नाराज नर्सिंग कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार
अस्पताल में नारेबाजी करते नर्सिंग स्टाफ.
ETV Rajasthan
Updated: May 18, 2017, 8:10 PM IST
राजस्थान के धौलपुर जिले के डॉ. मंगल सिंह अस्पताल में गुरुवार को नर्सिंग कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर जमकर नारेबाजी की. नर्सिंग कर्मियों ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) पर अभद्रता और गाली-गलौज करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के ओएसडी रतन लाल योगी को ज्ञापन दिया.

नर्सिंग कर्मियों ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को तत्काल हटाने की मांग की. उन्होंने ने बताया कि प्रमुख चिकित्सा अधिकारी जनार्दन सिंह वार्डों में आकर आए दिन नर्सिंग स्टाफ से अभद्रता से पेश आते हैं. वह बेवजह न सिर्फ गाली-गलौज करते हैं बल्कि विभागीय कार्रवाई की धमकी भी देते रहते हैं.

राजस्थान नर्सेज एसोशिएसन के जिलाध्यक्ष हरिशंकर त्यागी ने बताया कि बी ग्रेड का अस्पताल होने के बावजूद यहां नर्सिंग स्टाफ की कमी चल रही है. अस्पताल में 150 के करीब मरीज भर्ती हैं.

त्यागी ने कहा कि वहां दो नर्सिंगकर्मी मौजूद थे. इसी दौरान कोई मरीज अपनी बोतल लेकर बाहर निकल गया. इस कारण सीएमओ साहब गुस्से में आ गए. उन्होंने नर्सिंग स्टाफ के साथ बदतमीजी की और उसे नौकरी से निकालने की धमकी दी. इसके बावजूद नर्सिंग स्टाफ समय पर अपनी ड्यूटी दे रहे हैं, लेकिन बुधवार को प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने वार्ड में आकर दो नर्सिंग कर्मियों से अभद्रता की और उनको गाली देकर कार्रवाई करने की धमकी दे डाली.

इसके विरोध में गुरुवार को नर्सिंग कर्मियों ने चेतावनी दी कि अगर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को तत्काल नहीं हटाया गया तो कार्य बहिष्कार कर उग्र आंदोलन करेंगे. इस बारे में सीएमओ ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है.
First published: May 18, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर