राज्य

डूंगरपुर में 7वें दिन भी राजस्व कार्मिक और ग्राम सेवकों का प्रदर्शन जारी

ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 1:24 PM IST
डूंगरपुर में 7वें दिन भी राजस्व कार्मिक और ग्राम सेवकों का प्रदर्शन जारी
फोटो-(ईटीवी)
ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 1:24 PM IST
राजस्थान के आदिवासी बहुल डूंगरपुर जिले में राजस्व कार्मिक और सचिव इन दिनों अपनी विभिन्न लंबित मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. राजस्व कार्मिकों और सचिवों की हड़ताल के चलते छोटे से लेकर बड़े महत्वपूर्ण कार्य अटक गए हैं.

इधर, हड़ताल के तहत जिले में सातवें दिन भी राजस्व कार्मिक और ग्राम सेवकों का धरना-प्रदर्शन जारी रहा. राजस्व कार्मिकों ने जहां तहसील मुख्यालयों तो वहीं ग्राम सेवकों ने पंचायत समिति मुख्यालय पर धरना देते हुए अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया.

उधर, ग्राम सेवकों के असहयोग आंदोलन में अब ग्रामीण विकास सेवा के अधिकारियों सहित चार घटकों को और जुड़ जाने से ग्रामीण विकास के कार्य एक तरह से ठप हो गए हैं.

वहीं तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2016 के तहत काउंसलिंग के बाद विकास अधिकारियों के हड़ताल पर उतर जाने से शिक्षकों का पदस्थापन नहीं हो पाया. हर रोज सैकड़ों लोग मूल निवास, जाति आय आदि प्रमाण पत्रों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं, लेकिन तहसीलदारी व पटवारियों के हड़ताल पर होने से इनका कार्य भी अटक गया है.

हड़ताल के चलते जिले में न्याय आपके द्वार अभियान भी फेल सा हो रहा है. राजस्व शिविरों में राजस्व संबंधी कार्य अटक गए हैं ऐसे में शिविरों की सार्थकता भी पूरी नहीं हो पा रही है.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर