राज्य

राजस्थान में किसानों के कर्ज माफ करवाने के लिए धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

Goverdhan Chaudhary | ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 7:20 AM IST
राजस्थान में किसानों के कर्ज माफ करवाने के लिए धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
मीडिया से बात करते सचिन पायलट.
Goverdhan Chaudhary | ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 7:20 AM IST
राजस्थान में आंदोलन कर रहे किसानों की मांगों के समर्थन में कांग्रेस एक बार फिर पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन करेगी. प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख सचिन पायलट ने किसानों की मांगों को लेकर जल्द ही प्रदेशव्यापी आंदोलन की घोषणा की है.

पायलट ने सरकार के साथ किसान संघ की वार्ता सफल होने और धरना खत्म करने पर कहा कि कर्ज माफी मुख्य मांग है, जो पूरी नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के किसानों का कर्ज माफ हो सकता है तो राजस्थान के किसानों ने क्या पाप किया है.

उन्होंने कहा कि जो छोटे किसान हैं, जो आत्महत्या कर रह हैं, उनकी मदद के लिए सरकार को सामने आना पड़ेगा. पायलट ने कहा कि कांग्रेस जल्द ही किसानों की मांगों को लेकर प्रदेशव्यापी अभियान चलाएगी. किसानों की मांगें मनवाने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा.

रोजा इफ्तार का आयोजन

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में रोजा इफ्तार का आयोजन किया गया. रोजा इफ्तार में बड़ी तादाद में रोजेदारों और कांग्रेस नेताओं ने हिस्सा लिया. चीफ काजी खालिद उस्मान ने मगरिब की नमाज अदा करायी और हाफिज शकीलुद्दीन ने अजान दी.

रोजा इफ्तार में पीसीसी चीफ सचिन पायलट सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. पायलट ने कहा कि कांग्रेस हर साल रोजा इफ्तार का आयोजन करती आई है, हर धर्म के पर्व को मिलजुल कर मनाना हमारे संस्कार रहे हैं. इसे आपसी भाईचारे का संदेश जाता है.

 
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर