राज्य

जयपुर में 5 रुपये में 20 लीटर शुद्ध पानी देने का वादा महज 6 माह में फेल

ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 11:09 AM IST
जयपुर में 5 रुपये में 20 लीटर शुद्ध पानी देने का वादा महज 6 माह में फेल
कस्बे के बस स्टेंड पर लगी आरओ मशीन, जो पिछले काफी दिनो से बंद पड़ी है.
ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 11:09 AM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर के रेनवाल में पांच रुपए में बीस लीटर शुद्ध आरओ अमृत जल देने का वादा महज छह माह में ही फेल हो गया है. शुद्ध पानी के लिए लगाई गईं दोनों मशीनें पिछले एक माह से बंद पड़ी हैं, जिस कारण अारओ पानी की चाह में बनाए गए कार्ड बेकार साबित हो रहे हैं.

पिछले साल 17 दिसंबर को शहर के बस स्टैंड और जयपुर विद्युत निगम कार्यालय के पास आरओ की बड़ी-बड़ी मशीनें लगाई गई थीं. रोवेक कंपनी द्वारा करीब 15-15 लाख की लागत से लगाई गईं मशीनों का विधायक निर्मल कुमावत ने उद्घाटन किया गया था.

अमृत जल नाम से आरओ पानी देने के लिए उपभोक्ताओं के एटीएम की तर्ज पर कार्ड बनाए गए थे, जिसमें कार्ड लगाने पर 20 लीटर पानी निकलता था.

इसके लिए उपभोक्ताओं से राशि जमा करवाई गई थी, लेकिन पिछले काफी दिनों से दोनों मशीनें बंद पड़ी हैं, जिसके चलते कार्ड धारक लोग पानी के लिए चक्कर लगा रहे हैं.

इस बारे में स्थानीय लोगों में आक्रोश है. उनका कहना है सरकारी योजनाएं धूमधाम से शुरू होती है लेकिन बाद में उस पर ध्यान नहीं दिया जाता है. इस कारण ये विफल हो जाती है. इससे राजस्व के नुकसान के साथ-साथ जनता को परेशानी उठानी पड़ती है.

 
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर