राज्य

जयपुर नगर निगम में महापौर अशोक लाहोटी की जनसुनवाई आज, उमड़ी भीड़

Dinesh Sharma | ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 10:41 AM IST
जयपुर नगर निगम में महापौर अशोक लाहोटी की जनसुनवाई आज, उमड़ी भीड़
मेयर की जनसुनवाई में जनता की समस्याएं सुनते अधिकारी.
Dinesh Sharma | ETV Rajasthan
Updated: June 20, 2017, 10:41 AM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर के नगर निगम में आज महापौर अशोक लाहोटी ने जनसुनवाई का आयोजन किया. मेयर इस जनसुनवाई के तहत आम लोगों की समस्याएं सुन रहे थे.

डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज और निगम कमिश्नर रवि जैन समेत सभी आला अधिकारी इस जनसुनवाई के दौरान मौजूद रहे. इस जन सुनवाई में जोन स्तर के अधिकारी भी मौजूद थे.

जनसुनवाई के तहत लोगों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करने का प्रयास किया गया. बड़ी संख्या में फरियादी इस जनसुनवाई में पहुंचे.

आपको बता दें कि प्रत्येक माह के पहले और तीसरे मंगलवार को नगर निगम मुख्यालय में महापौर जनसुनवाई की पहल शुरू की गई है और इस कार्यक्रम के तहत यह दूसरी जनसुनवाई थी.

मेयर अशोक लाहोटी का कहना है कि पहली जनसुनवाई में करीब साढे चार सौ प्रकरण प्राप्त हुए थे जिनमें से करीब तीन सौ का निस्तारण किया जा चुका है जबकि शेष के ऑनलाइन निस्तारण की प्रक्रिया जारी है.

आवेदनों की पारदर्शिता और त्वरित निस्तारण के लिये एक एप भी नगर निगम द्वारा तैयार करवाया गया है. लोगों की सुविधा के लिये इस बार जनसुनवाई का समय बदला गया है और आज सुबह साढे 8 बजे से जनसुनवाई आयोजित की गई. यह जन सुनवाई साढ़े ग्यारह बजे तक चलने वाली है.

 
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर