राज्य

शिक्षक भर्ती प्रक्रिया फिर लेट-लतीफी की शिकार, पीटीईटी आवेदन की तारीख दूसरी बार खिसकाई


Updated: March 20, 2017, 6:42 PM IST
शिक्षक भर्ती प्रक्रिया फिर लेट-लतीफी की शिकार, पीटीईटी आवेदन की तारीख दूसरी बार खिसकाई
demo pic

Updated: March 20, 2017, 6:42 PM IST
पीटीईटी परीक्षा 2017 के आवेदन की तिथि को एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है.
महर्षि दयानन्द सरस्वति यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित प्री  टीचर एजुकेशन टेस्ट (पीटीईटी) के लिए अभी तक 2 लाख 40 हजार अभ्यार्थी आवेदन कर चुके हैं. इनमें से दो लाख से ज्यादा ने अपनी फीस भी जमा करवा दी है.
परीक्षा समन्वयक प्रोफेसर भगवती प्रसाद सारस्वत ने बताया कि कई जगहों से आवेदन तिथि को बढ़ाने की मांग आ रही थी. 20 मार्च को आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि थी, जिस पर सर्वसम्मति से फैसला लेकर आवेदन की तिथि को एक माह बढ़ा दिया गया. अब 21 अप्रैल तक आवेदन जमा कराए जा सकेंगे. साथ ही परीक्षा शुल्क जमा करवाने की अंतिम तिथि 24 अप्रैल तक बढ़ा दी है.
सारस्वत ने बताया कि इस सत्र से पीटीईटी में अभ्यार्थियों को अपवर्ड मूवमेन्ट की सुविधा भी मिलेगी जिसके जरिए वह अपना कॉलेज बदल सकेंगे.

दूसरी बार खिसकाई तारीख, युवा आशंकित
यूनिवर्सिटी ने इससे पहले 23 फरवरी को पूर्व में घोषित आवेदन की तिथि, और परीक्षा शुल्क जमा करने की तारीख को आगे बढ़ाया था. पूर्व में परीक्षा शुल्क जमा कराने की अंतिम तिथि 23 फरवरी थी और ऑन लाइन आवेदन भरने के लिए 25 फरवरी अंतिम दिन बताया गया था. 23 फरवरी को जारी अधिसूचन में इसे बदलते हुए ऑनलाइन आवेदन के लिए 20 मार्च और परीक्षा शुल्क जमा कराने के लिए 23 मार्च अंतिम तिथि तय की गई. ऐसे में बेरोजगार युवाओं में भर्ती परीक्षा में भी देरी की आशंका पैदा हो गई है.
परीक्षा की तारीख में नहीं बदली
आवेदन और परीक्षा शुल्क जमा कराने की तारीखों में बदलाव के बाद भी प्रवेश परीक्षा की तारीख को नहीं बढ़ाया गया है. यूनिवर्सिटी के अनुसार पूर्व निर्धारित 14 मई को ही परीक्षा आयोजित होगी. इस संबंध में आवेदनकर्ता यूनिवर्सिटी के पीटीईटी वेबसाइट या फोन नंबर 0145-2787083, 2787084(फैक्स) पर सम्पर्क किया जा सकता है.
First published: March 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर