राज्य

व्यावसायिक भूखंड नहीं देने पर लामबंद हुए ग्रामीण

ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 3:35 PM IST
व्यावसायिक भूखंड नहीं देने पर लामबंद हुए ग्रामीण
सलारपुर गांव के ग्रामीण फोटो- ईटीवी
ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 3:35 PM IST
राजस्थान मे जयपुर  के पास सलारपुर गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को गांव की चौपाल पर एक पंचायत आयोजित की. पंचायत में सभी काश्तकारों ने एकजुट होते हुए रीको पर आरोप लगाया कि रीको काश्तकारों को बेघर करना चाहती है और वह वादाखिलाफी करते हुए व्यावसायिक भूखंड नहीं देना चाहती.

रीको यूनिट भिवाड़ी ने सलारपुर गांव की कृषि भूमि को करीब 5 वर्ष पूर्व अधिग्रहण किया था. अधिग्रहण किए जाने के समय काश्तकारों को एक चौथाई व्यवसायिक भूखंड देने का वादा किया था. ग्रामीणों के अनुसार, वह वादा आज तक पूरा नहीं हुआ है. जिसे लेकर कास्तकारों में रोष है.

उनका कहना है कि अगर जल्द ही उनकी बात नहीं मानी तो रीको कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा या फिर न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जा सकता है. भिवाड़ी में नए औद्योगिक क्षेत्र सलारपुर को डेवलप करने के लिए खुशखेड़ा थाना क्षेत्र की जमीन अधिगृहीत की गई थी.

पांच  वर्ष पूर्व अधिग्रहण के समय  रीको ने  कास्तकारों के साथ यह वादा किया था कि उन्हें उनकी जमीन का एक चौथाई व्यवसायिक भूखंड दिया जाएगा . ग्रामीणों का आरोप है कि कोर्ट के आदेश के अनुसार रीको लॉटरी द्वारा भूखंड दे रही है परंतु उस प्रक्रिया को गुपचुप तरीके से पूरा करना चाहती है. इससे उसकी गलत मंशा साफ नजर आ रही है.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर