राज्य

छात्रों के दबाव में झुका राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन, परीक्षाएं 10 दिन तक खिसकाई

ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 8:13 PM IST
छात्रों के दबाव में झुका राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन, परीक्षाएं 10 दिन तक खिसकाई
स्टूडेंट्स के दबाव में कई पेपर आगे खिसका दिए गए हैं
ETV Rajasthan
Updated: May 19, 2017, 8:13 PM IST
राजस्थान यूनिवर्सिटी की ओर से एग्जाम दोबारा ना कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स के दबाव में कई पेपर आगे खिसका दिए गए हैं.
यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों के दबाव में बदलाव करते हुए नई तिथियों की घोषणा कर दी है. नए आदेशों के अनुसार ईएएफएम (EAFM) का पहला पेपर अब 2 जून की जगह 12 जून को होगा. इसी तरह दूसरा पेपर 5 जून के स्थान पर 14 जून को होगा.
बिजनस एडमिनिस्ट्रेशन का दूसरा पेपर अब 7 जून के स्थान पर 16 जून को होगा. वहीं एबीएसटी (ABST) का पहला और दूसरा पेपर पहले घोषित तारीख को ही होंगे. यानि एबबीएसटी का पहला 29 मई और दूसरा पेपर 31 मई को होगा.
परीक्षा तिथि खिसकाने के बाद भी हंगामा, एग्जाम न कराने पर अड़े

पेपरलीक प्रकरण के बाद राजस्थान यूनिवर्सिटी ने एसओजी की रिपोर्ट के आधार पर बीकॉम पार्ट थर्ड के पांच प्रश्न पत्रों को रद्द कर नई तिथियां जारी करने के बाद भी अब कई छात्रा दोबारा परीक्षा नहीं चाहते. इसके चलते शुक्रवार को यूनिवर्सिटी कैम्पस में नियम कायदे ताक पर रखते हुए स्टूडेंट्स ने उग्र प्रदर्शन किया.
यूनिवर्सिटी में तोड़फोड़, पथराव
सुबह-सुबह ही यूनिवर्सिटी में जमा हुए छात्र यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इतने में पुलिस ने उन्हें प्रदर्शन से रोकना चाहा तो छात्र और पुलिस कर्मी आमने सामने हो गए. जेएलएनमार्ग पर छात्रों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंके, मोती डूंगरी एसएचओ समेत कई पुलिसकर्मियों को इस दौरान चोटें आईं. यूनिवर्सिटी मार्ग पर रखे गमले तोड़ दिए गए, सड़क पर कई वाहनों के शीशे फोड़ दिए गए. यही नहीं इसके बाद छात्र एडम ब्लॉक पर आकर प्रदर्शन करने पहुंचे और रजिस्ट्रार की गाड़ी को निशाना बनाया. गाड़ी पर चढ़कर नारेबाजी की और गाड़ी को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर