राज्य

बोले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, राजस्थान में 22 लाख घरों तक बिजली पहुंचना बाकी

ETV Rajasthan
Updated: May 20, 2017, 10:40 AM IST
बोले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, राजस्थान में 22 लाख घरों तक बिजली पहुंचना बाकी
फाइल फोटो.
ETV Rajasthan
Updated: May 20, 2017, 10:40 AM IST
केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री पीयूष गायेल ने बिजली तंत्र में सुधार के लिए सीएम वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ की है. दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्येति योजना को लेकर मंत्री पीयूष गोयल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जयपुर के मीडिया से बातचीत की.

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वसुंधरा राजे को विरासत में खराब बिजली तंत्र मिला, पिछली सरकार ने बिजली तंत्र को बुरी तरह बिगाड़ रख कर दिया था. डिस्कॉम भारी कर्जे में डूबे थे. चोरी ज्यादा थी. वसुंधरा राजे ने सीएम बनते ही बिजली तंत्र को सुधारने का काम हाथ मे लिया.

उनहोंने कहा कि वसुंधरा राजे सरकार बिजली तंत्र सुधारने के लिए तेजी से काम कर रही है. जहां छीजत 15 फीसदी से कम है उन गांवों में 24 घंटे बिजली दी जा रही है.

वहीं केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिजली छीजत और चोरी रोकने के लिए आम जनता सहयोग करे. जनता के सहयोग के बिना यह काम पूरा नहीं होगा. मंत्री गोयल ने बिजली चोरी रोकने के लिए जनजगारण करने की अपील करने की भी बात कही.

इस दौरान उन्होंने कहा कि ईटीवी का राजस्थान में बहुत प्रभाव है, ईटीवी बिजली चोरी रोकने के लिए जागरूकता अभियान चलाए. साथ ही गोयल ने कहा कि राजस्थान में 22 लाख घरों तक बिजली पहुंचना बाकी है. प्रदेश के 22 लाख घरों में 2018 तक बिजली पहुंचा दी जाएगी. राजस्थान की ढाणियों में भी बिजली पहुंचाई जाएगी.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर