राज्य

'योग युवक को शारीरिक और मानसिक रूप से रखता है स्वस्थ'

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 5:19 PM IST
'योग युवक को शारीरिक और मानसिक रूप से रखता है स्वस्थ'
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 5:19 PM IST
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रदेशवासियों के स्वस्थ और मंगलमय जीवन की कामना करते हुए योग को अपनाने की अपील की है.

सीएम राजे ने अपने संदेश में कहा कि योग के माध्यम से व्यक्ति न केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहता है. योग से आंतरिक शुद्धता के साथ जीवन में अनुशासन भी बढ़ता है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 21 जून को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने का निर्णय लिया, जो हर भारतीय के लिए गर्व की बात है. आज दुनियाभर के लोग योग के महत्व को समझकर इसे अपना रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं और इस दिन प्रदेश में होने वाले कार्यक्रमों में भी अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएं.

वहीं प्रदेश के राज्यपाल कल्याण सिंह ने योग दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल सिंह ने कहा है कि योग लोगों को जोड़ता है. योग और योगाभ्यास की दैनिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका होती है. उन्होंने प्रदेशवासियों से योग दिवस के कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी निभाने का आग्रह किया है.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर