राज्य

जैसलमेर में पकड़ा पाक जासूस, पूछताछ के लिए लाया गया जयपुर

ETV Rajasthan
Updated: May 20, 2017, 3:57 PM IST
जैसलमेर में पकड़ा पाक जासूस, पूछताछ के लिए लाया गया जयपुर
फोटो-हाजी खान.
ETV Rajasthan
Updated: May 20, 2017, 3:57 PM IST
सीमावर्ती जैसलमेर जिले के कुंजारली गांव में मिलट्री इंटेलीजेंस और खुफिया एजेंसियों की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में शुक्रवार को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को देश की गोपनीय और सामरिक सूचनाएं भिजवाने के संदेह में एक और पाकिस्तानी जासूस को पकड़ा है.

हाजी खान नामक इस जासूस को गहन पूछताछ के लिए जयपुर ले जाया गया है, जहां पर उससे सभी सुरक्षा और खुफिया एजेंसिया पूछताछ कर रही हैं. इसके पास से कुछ अहम दस्तावेज मिलने की सूचना मिल रही हैं, जिनके बारे में जानकारी नहीं मिल पाई हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों ऑफीशियल सीक्रेट एक्ट में गिरफ्तार हुए पाक जासूस बरीयम खान और हाजी खान से पूछताछ के दौरान उनकी निशानदेही में हाजी खान पुत्र मूंदू खान का नाम सामने आया था, जिसके तहत ये कार्रवाई की गई है. हाजी खान से पूछताछ में कुछ और लोगों के नाम के खुलासे होने की उम्मीद है.

इसके अलावा पाकिस्तान से वीजा पर जैसलमेर आए दो पाकिस्तानियों को कुंजाड़ली पहुंचने पर सीआईडी बीआई की टीम ने पकड़ लिया. सूत्रों के अनुसार इनके पास जैसलमेर तक का ही वीजा था.

पाकिस्तान निवासी सोढ़ा खान और साबू खान को शुक्रवार को पाकिस्तान के लिए निकलना था. उससे एक दिन पहले ये कुंजाड़ली चले गए. इन्हें हिरासत में लेकर संयुक्त पूछताछ की गई तो उनके पास से किसी भी तरह की संदिग्ध सामग्री आदि बरामद नहीं हुई.

उन्होंने बताया कि वे यहां से जाने वाले थे. वे कुंजाड़ली में रहने वाले एक रिश्तेदार के यहां मातम में गए थे. खुफिया एजेंसियां दोनों को लेकर संयुक्त जांच कमिटी लेकर आई है, जहां इनसे पूछताछ जारी है.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर