पाक कर रहा हवा से जासूसी, राजस्थान बॉर्डर पर दिखी संदिग्ध उड़नतश्तरी

Updated: February 10, 2017, 12:17 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

राजस्थान में इंटरनेशनल बॉर्डर के समीप कुछ इलाकों में गुरुवार रात दिखाई दी एक कथित उड़नतश्तरी ने ग्रामीणों के बीच हड़कंप मचा दिया.

चमकीली रोशनी वाली यह कथित उड़नतश्तरी को जैसलमेर जिले के नोख इलाके में देखा गया. रात के अंधेरे में ग्रामीणों के बीच यह रोशनी 2 घंटे तक कौतुहल का विषय बनी रही. हालांकि पाकिस्तान की ओर से आने वाली उड़नतश्तरीनुमा और रोशनी वाली इस वस्तु को कोई ड्रोन तो कोई सीमा पार से छोड़ा गया गुब्बार भी बता रहा है.

पाक कर रहा हवा से जासूसी, राजस्थान बॉर्डर पर दिखी संदिग्ध उड़नतश्तरी
फोटो- जैसलमेर के नोख इलाके में दिखाई दी संदिग्ध वस्तु.

ग्रामीणों का मानना है कि बॉडर नजदीक होने से ये भी हो सकता है कि पाकिस्तान ने सीमा पार अपनी तरफ हवा में कुछ संदिग्ध वस्तुएं उड़ाई हों ताकि हमारे तरफ की कोई जानकारी जुटाई जा सके. इस विषय में फिलहाल सेना और पुलिस की ओर से कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. न ही अभी तक इसके उड़नतश्तरी या गुब्बारा होने की पुष्टि हो सकी है.

यह भी बताया जा रहा है कि तेज हवा होने के कारण पाकिस्तानी सेना की ओर से छोटे ड्रोननुमा उपकरण और गुब्बारे कई बार भारतीय सीमा में पहुंच जाते हैं. उनकी रेंज से कनेक्टिंग कट जाने से हवा के साथ आगे तक पहुंच जाते हैं.

उल्लेखनीय है कि सीमा पार से अक्सर पाकिस्तानी सेना की ओर से छोड़े जाने वाले गुब्बारे सीमावर्ती इलाकों में गिरते रहते हैं. इन गुब्बारों में कई बार संदिग्ध उपकरण और कैमरे भी मिलने की बात सामने आई हैं.

First published: February 10, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp