राज्य

'किंग्स मेंशन' होगा विजय माल्या के 85 करोड़ के बंगले का नया नाम


Updated: April 20, 2017, 2:03 PM IST

Updated: April 20, 2017, 2:03 PM IST
भारतीय बैंकों से 9 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज लेकर विदेश भागने वाले विजय माल्या के 85 करोड़ के किंगफिशर बंगले के नया नाम 'किंग्स मेंशन' होगा. इसे खरीदने वाले राजस्थान के सचिन जोशी के पिता जीएम जोशी ने गुरुवार को जोधपुर में इसकी जानकारी दी.
एक निजी यात्रा के लिए जोधपुर आए जीएम जोशी ने बताया कि बैंक द्वारा आयोजित 3 बार नीलामी में कोई भी खरीदार नहीं मिलने पर बैंक से हमारे पास ऑफर आया था. इस ऑफर के बाद हमने सम्पूर्ण फॉर्मेलटी के बाद करीब 85 करोड़ में यह बंगला खरीदा है. बहुत जल्द हम इसका नाम किंगफिशर से बदलकर किंग्स मेंशन करने वाले हैं.
'भारत में ऐसा बंगला शायद ही...'
जीएम जोशी ने बंगले के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि भारत में ऐसा आलिशान बंगला शायद ही दुबारा बन पाए. यह बंगला 3 एकड़ जमीन पर फैला हुआ है इस बंगले के अंदर 15 छोटे छोटे बंगले बने हुए हैं. दुनिया की ऐसी कोई चीज नहीं होगी जो इस बंगले में न हो.

बेटे सरप्राइज देने के लिए बिना बताए खरीदा
जोशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि इस बंगले को खरीदने के बाद पहली बार मिडिया से यहीं मिल रहा हूं. क्यों कि जोधपुर मेरा मदर लेंड है तथा इस बंगले पर मेरे शहर जोधपुर का उतना ही हक है जितना मेरा. आप जब चाहे तब इस बंगले को देखने आ सकते हैं. यह बंगला मेरे बेटे सचिन जोशी की च्वॉइस है, उसे ऐसी चीजों का शौक है. सचिन का भी गोवा में बियर का बिजनेस है और इसको खरीदने की जानकारी मुझे एक प्रतिष्ठित न्यूजपेपर से मिली थी. लेकिन सचिन मुझे इसका सरप्राइज देना चाहते थे.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर