राज्य

कुछ खास है इन 3 लड़कियों में जो राजस्थान सरकार ने दिए 1-1 लाख रुपए के चेक


Updated: April 21, 2017, 7:35 AM IST
कुछ खास है इन 3 लड़कियों में जो राजस्थान सरकार ने दिए 1-1 लाख रुपए के चेक
शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी से पुरस्कार लेते हुए छात्रा. (फोटो- साभार डीआईपीआर)

Updated: April 21, 2017, 7:35 AM IST
राजस्थान के बूंदी जिले की निशा, लक्ष्मी और राखी को शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी के हाथों गुरुवार को एक-एक लाख रुपए के चेक प्रदान किए गए. यह चेक उन्हें बतौर मेधावी छात्राओं को दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि के रूप में दिए गए.
इंदिरा प्रियदर्शनी पुरस्कार के तहत माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12वीं की छात्रा निशा गहलोत को अनुसूचित जाति वर्ग में जिले में प्रथम रहने पर यह प्रोत्साहन राशि दी गई. लक्ष्मी कुमारी प्रजापति को ओबीसी वर्ग में तथा दिव्यांग वर्ग में राखी जांगिड़ को जिले में प्रथम रहने पर एक-एक लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि के चेक सौंपे गए.
इसी तरह माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा दसवीं की छात्रा छवि गुर्जर को एसबीसी वर्ग में जिले में प्रथम रहने पर 75 हजार रुपए की राशि का चेक प्रदान किया गया.
महावीर शर्मा को मिला ब्रेल लिपि का लेपटॉप

दृष्टिबाधित बालक महावीर शर्मा कक्षा आठवीं के लिए सरकारी योजना में जिले का पहला ब्रेल लिपि लेपटॉप मिला. पुरस्कार प्राप्त विद्यार्थियों की खुशी इस मौके पर देखते ही बन रही थी. उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी सोचा ही नहीं था कि इतनी ज्यादा प्रोत्साहन राशि के वे हकदार हो सकते हैं.उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार के प्रति आभार जताया और विश्वास व्यक्त किया कि वे शिक्षा में अपना एक खास मुकाम पाकर रहेंगे.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर