राज्य

मेडिकल कॉलेज स्कैम: 30 पैसे के स्क्रू को 8 रुपए में खरीदा, एसीबी ने शुरू की जांच


Updated: May 19, 2017, 4:50 PM IST
मेडिकल कॉलेज स्कैम: 30 पैसे के स्क्रू को 8 रुपए में खरीदा, एसीबी ने शुरू की जांच
सामान और उपकरण खरीद में गड़बड़ी की जांच.

Updated: May 19, 2017, 4:50 PM IST
राजस्थान के कोटा शहर में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की नए मेडिकल कॉलेज कैम्पस में छापेमार कार्रवाई शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रही.
एसीबी टीम दूसरे दिन भी मेडिकल कॉलेज पहुंची और स्टोर रूम पर लगी सील को तोड़ कर भौतिक सत्यापन किया. फिलहाल सामान और उपकरणों की खरीद में गड़बड़ी की जांच जारी है.
इससे पहले गुरुवार को मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में एसीबी की टीम ने कई गुना ज्यादा कीमत पर सामानों की खरीद मामले में छापा मारा था. अस्पताल अधीक्षक डॉ. एसआर मीणा के कार्यालय पर इस छापामार कार्रवाई में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए गए और अधीक्षक मीणा से पूछताछ भी की गई. निरीक्षक विवेक सोनी की अगुवाई में हुई कार्रवााई में टीम ने गुरुवार को स्टोर प्रभारी के कमरे को भी सील कर दिया था.
क्या है मामला?

हाल ही नए अस्पताल में तीस पैसे के स्क्रू को आठ रुपए में खरीदने की सूचना के बाद एसीबी हरकत में आई थी. एसीबी निरीक्षक सोनी के अनुसार शुरुआती जांच में आरोप सही साबित होते नजर आ रहे है और कई खरीद दस्तावेजों में गड़बड़ियां पकड़ में आई हैं. सोनी के अनुसार ऐसी खरीद के लिए तीन सदस्यों की समिति की मंजूरी लेनी होती है लेकिन यहां मिले दस्तावेजों में महज दो डॉक्टरों के ही हस्ताक्षर हैं.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर