राज्य

डीजीपी बोले- जल्द होगा मथुरा में सर्राफा कारोबारियों की हत्‍या का खुलासा

News18Hindi
Updated: May 19, 2017, 11:37 AM IST
डीजीपी बोले- जल्द होगा मथुरा में सर्राफा कारोबारियों की हत्‍या का खुलासा
यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 19, 2017, 11:37 AM IST
आगरा में यूपी डीजीपी सुलखान सिंह ने चार जिलों के कानून व्‍यवस्‍था की समीक्षा की.मथुरा की घटना पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि सर्राफा कारोबारियों की हत्‍या के मामले में टीम को बदमाशों का सुराग मिला है, जल्‍द बदमाशों का खुलासा होगा.

वहीं, एक बड़ा निर्णय लेते हुए कहा कि यूपी में पुलिसकर्मियों को वीकली ऑफ मि‍लेगा उन्होंने कहा कि यही नहीं 12 घंटे की ड्यूटी को कम कर 8 घंटे किया जाएगा. डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में 2500 एसआई और 32 हजार कांस्टेबल की भर्ती हो चुकी है. इसकी वजह से यूपी में पुलिस की कर्मी अब नहीं रह गई है. इसलिए अब आठ घंटे की ड्यूटी दी जाएगी.

इससे अपराध नियंत्रण पर असर दिखेगा. वहीं पुलिस पर हमले के बारे में डीजीपी ने कहा कि पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए लगाई गई है. पुलिस वालों को अपनी रक्षा खुद करनी है. अगर उनपर हमला होगा तो उन्हें खुद जवाब देना है. वह इसके लिए शिकायत नहीं कर सकते हैं. डीजीपी ने माना कि कुछ पुलिस में कमियां हैं, उन्हें उजारग नहीं करूंगा, लेकिन उन्हें जल्द दूर किया जाएगा, जिसका रिजल्ट जल्द दिखना शुरू हो जाएगा.

वहीं उन्होंने कहा व्यापारियों को सुरक्षा मिलेगी, कमेटी बनाकर प्लान बनेगा, गश्त बढ़ेगी, बाजारों में पिकेट लगाई जाएंगी. उन्‍होंने कहा कि माफियाओं की सूची बनाई जा रही है. उन्‍हें गुंडा एक्‍ट और गैंगस्‍टर एक्‍ट में कार्रवाई की जाएगी.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर