राज्य

अलीगढ़ में मस्जिद के गुंबद निर्माण को लेकर दो समुदायों में तनाव

News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 10:56 AM IST
अलीगढ़ में मस्जिद के गुंबद निर्माण को लेकर दो समुदायों में तनाव
मौके पर तैनात पुलिस के अधिकारी
News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 10:56 AM IST
अलीगढ़ में सर्राफा बाजार इलाके में एक मस्जिद पर गुंबद निर्माण को लेकर शुक्रवार देर शाम दो समुदायों में विवाद हो गया. हालांक‍ि, मौके पर अभी भी भारी संख्या में पुल‍िसफोर्स तैनात है. वहीं, प्रशासन ने आधी रात को मस्जिद के ऊपर बन रहे गुंबद को हटवा दिया है.

वहीं पुलिस ने इस मामले में 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. घटना के बाद पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी कब्जे में लिया है. जिससे माहौल खराब करने वालों की पहचान कर सके.

बता दें, कि ऊपरकोट कोतवाली क्षेत्र के फूल चौराहा स्थित सर्राफा बाजार का है. इस इलाके को शहर का अतिसंवेदनशील इलाका माना जाता है. यहां एक काफी पुरानी मस्‍ज‍िद है, जिसकी तीसरी मंजिल पर काफी समय से निर्माण कार्य चल रहा है.जब मस्जिद की गुंबद सर्राफा कारोबारी राजकुमार की दुकान की ओर निकाल दी गई, तो इसका उन्होंने विरोध किया. धीरे-धीरे विवाद इतना बढ़ा कि दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए.

इसी बीच विवाद बढ़ता देख भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई. तभी मौके पर मौजूद पुलिस ने दोनों पक्षों की भीड़ को दौड़ा दिया, लेकिन बाद में ऊपरकोट से आई भीड़ ने पुलिस पर फायरिंग और पथराव शुरू कर दिया. इससे माहौल बिगड़ गया. पुलिस ने बचाव में हवाई फायरिंग करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. इसके बाद पुलिस ने दोनों तरफ से आई भीड़ को खदेड़ा.

एसपी स‍िटी अतुल कुमार ने बताया कि मस्जिद के गुंबद के अवैध निर्माण के बाद एक समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया.आधी रात को मस्जिद के ऊपर बन रहे गुंबद को हटवा दिया गया है. फ‍िलहाल मौके पर फोर्स तैनात है. हालात शांतिपूर्ण बने हुए हैं.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर