राज्य

लॉ अमेंडमेन्ट बिल के विरोध में प्रदेश भर के वकील, न्यायिक कार्यों का किया बहिष्कार

Sarvesh Dubey | ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 21, 2017, 12:53 PM IST
लॉ अमेंडमेन्ट बिल के विरोध में प्रदेश भर के वकील, न्यायिक कार्यों का किया बहिष्कार
अधिवक्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए लॉ कमीशन के चेयरमैन का पुतला फूंका
Sarvesh Dubey | ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 21, 2017, 12:53 PM IST
इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने लॉ कमीशन द्वारा लाये जा रहे एडवोकेट्स अमेंडमेन्ट बिल 2017 के विरोध करते हुए शुक्रवार को नारेबाजी कर जोरदार प्रदर्शन किया. वहीं प्रदेश भर के अधिवक्ता आज न्यायिक कार्यों से विरत हैं.

अधिवक्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए लॉ कमीशन के चेयरमैन जस्टिस बी.एस.चौहान का पुलता भी फूंका. बिल में लाये जा रहे प्रावधानों से नाराज वकीलों ने एडवोकेट्स अमेंडमेन्ट बिल 2017 की प्रतियों को भी आग के हवाले किया.

इस मौके पर अधिवक्ताओं ने हर हाल में बिल का विरोध करने और लॉ कमीशन के चेयरमैन को बर्खास्तगी की भी मांग की है. गौरतलब है कि प्रदेश भर में वकीलों के कार्य बहिष्कार से हाईकोर्ट सहित सभी जिला अदालतों में न्यायिक काम काज नहीं होगा.न्यायिक कार्य बहिष्कार का आह्वान बार काउंसिल ऑफ इण्डिया ने किया है.

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने दिए न‍िर्देश, यश भारती अवॉर्ड की होगी गहन समीक्षा

जिसे यूपी बार काउंसिल ने भी अपना समर्थन दिया है. अधिवक्ताओं का आरोप है कि एडवोकेट्स अमेंडमेन्ट बिल 2017 में अधिवक्ताओं पर कई प्रतिबन्ध थोपे जा रहे हैं.जो अधिवक्ताओं के अधिकारों पर हमला है.

अधिवक्ताओं ने कहा है कि इस न्यायिक कार्य बहिष्कार के बाद भी बिल को वापस न लिए जाने पर आगामी 2 मई को पूरे ड्रेस कोड में राज्य बार काउंसिल के सदस्य, बार एशोसिएसन के सदस्य और अन्य अधिवक्ता दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर जुटेंगे और राजघाट तक विरोध स्वरुप पैदल मार्च भी निकालेंगे.

यह भी पढ़ें: सुपरटेक डेवलपर को हाईकोर्ट से झटका, 1060 अवैध फ्लैटों को सील करने का आदेश

इसके बाद भी बिल को वापस न लिए जाने पर देश भर के अधिवक्ता देश भर में बड़ी-बड़ी रैलियां निकालकर जेल भरो आन्दोलन करेंगे.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर