इलाहाबाद में बसपा नेता की हत्या, बीजेपी नेता पर केस दर्ज

Manish Paliwal | ETV UP/Uttarakhand

Updated: March 20, 2017, 7:03 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

यूपी में इलाहाबाद के मऊआइमा थाना क्षेत्र में पुरानी चुनावी रंजिश के चलते बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता और पूर्व ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद समी को हमलावरों ने गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया.

दिलचस्प बात यह है कि पुलिस थाने के नजदीक ही रविवार को पांच बार के ब्लॉक प्रमुख रहे मोहम्मद समी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई. इलाके के चर्चित हिस्ट्रीशीटर बसपा नेता को उनके ऑफिस के बाहर ही कई गोलियां मारकर हमलावर फरार हो गए.

इस घटना के बाद मृतक के घरवालों ने भाजपा नेता और मौजूदा ब्लॉक प्रमुख समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया है. परिजनों का आरोप है कि प्रधानी के चुनाव की रंजिश के चलते भाजपा नेता ने साथियों संग मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है.

समी के खिलाफ दर्ज थे 30 से अधिक मुकदमे

पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. मृतक बसपा नेता के खिलाफ भी कई पुलिस थानों में 30 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे.

कुंडा और इलाहाबाद से विधानसभा चुनाव लड़ चुके मोहम्मद समी की हत्या की खबर फैलते ही मौके पर उनके समर्थकों की भीड़ जमा हो गई और उन्होंने हंगामा करते हुए इलाहाबाद प्रतापगढ़ रोड को जाम कर दिया.

इसके बाद कई पुलिस थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे आलाधिकारियों ने लोगों को समझाते हुए जाम खुलवाया. मऊआईमा थाने से 200 मीटर की दूरी पर हुई इस सनसनीखेज वारदात ने बीजेपी की नई सरकार के सामने कानून-व्यवस्था को दुरूस्त करने की चुनौती भी खड़ी कर दी है.

घटनास्थल पर पहुंचे बसपा नेताओं ने घटना की निंदा करते हुए सूबे की कानून-व्यवस्था पर अभी से सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. उनलोगों ने कहा कि इस तरह की घटना समाज के लिए घातक है. आज ही मुख्यमंत्रीजी शपथ लेते हैं और इस तरह की घटना हो जाती है.

First published: March 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp