राज्य

हाईकोर्ट के आदेश पर विश्वविद्यालय के हास्टलों को खाली करवाने की कार्रवाई शुरु

Sarvesh Dubey | News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 4:09 PM IST
हाईकोर्ट के आदेश पर विश्वविद्यालय के हास्टलों को खाली करवाने की कार्रवाई शुरु
इलाहाबाद हाईकोर्ट की फाइल फोटो
Sarvesh Dubey | News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 4:09 PM IST
इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश पर इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के हास्टलों को वॉश आउट कराने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है. हास्टल वॉश आउट कराने के पहले दिन शुरु की गई कार्रवाई में भारी तादात में आरएएफ और पीएसी के साथ तीन हॉस्टलों को खाली कराया गया.

इस दौरान विश्वविद्यालय के चीफ प्राक्टर के साथ ही अन्य अधिकारी और पुलिस के आला अफसर भी मौजूद रहे. पहले दिन की कार्रवाई में कल्पना चावला मेमोरियल गर्ल्स हास्टल, ए एन झा हास्टल और केपीयूसी हास्टलों को खाली कराया गया है.

चीफ प्राक्टर प्रो. आर.एस.दुबे के मुताबिक हाईकोर्ट के निर्देश पर ही इन छात्रावासों को समर हॉस्टल बनाकर एक महीने के लिए शोध छात्रों को दिया जायेगा. इसके साथ ही 13 दिव्यांग छात्रों को भी हास्टल में रहने की छूट दी गई है. चीफ प्राक्टर के मुताबिक 27 मई तक हास्टल को वॉश आउट कराने की कार्रवाई पूरी कर ली जायेगी.

उनके मुताबिक कोर्ट के आदेश के अनुपालन में हास्टलों के मेन्टीनेन्स के बाद नये सत्र में फिर से छात्रों को हास्टल अलाटमेन्ट किए जायेंगे. गौरतलब है कि विवि के ही छात्र धर्मवीर सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर हास्टलों को अवैध कब्जे से मुक्त कराने की मांग की थी.

जिस पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 27 अप्रैल को 25 मई तक हास्टल वॉश आउट करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने डीएम और एसएसपी को पुलिस फोर्स मुहैया कराने का भी निर्देश दिया था.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर