राज्य

जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को हाईकोर्ट में मिली चुनौती

Sarvesh Dubey | ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 19, 2017, 4:42 PM IST
जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को हाईकोर्ट में मिली चुनौती
इलाहाबाद हाईकोर्ट की फाइल फोटो.
Sarvesh Dubey | ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 19, 2017, 4:42 PM IST
बिजनौर जिले में बुढ़नपुर स्योहारा के क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ लाये जा रहे अविश्वास प्रस्ताव को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है.  क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष ऋषि राम सिंह ने याचिका दाखिल कर डीएम की एक जून की नोटिस को इस आधार पर चुनौती दी है कि उन्हें हस्ताक्षरित नोटिस और प्रस्ताव की प्रति नहीं दी गई है.

मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के अधिवक्ता से इस बाबत जानकारी मांगी है. अब मामले की अगली सुनवाई 21 जून को इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी. मामले की सुनवाई जस्टिस दिलीप गुप्ता और जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की खंडपीठ में हुई.

गौरतलब है कि बुढ़नपुर स्योहारा के क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष ऋषि राम सिंह के खिलाफ आधे से ज्यादा सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर उन्हें पद से हटाये जाने की मांग की है. क्षेत्र पंचायत सदस्यों का कहना है कि क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष जनता का विश्वास खो चुके हैं.

लिहाजा उन्हें पद से हटाया जाना चाहिए। अपने पक्ष में क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष ऋषि राम सिंह ने 29 मई 2017 का 52 सदस्यों के समर्थन होने का पत्र भी पेश किया है. लेकिन कोर्ट ने कहा है कि ये पूरी प्रक्रिया एक जून को शुरु हुई है. लिहाजा 29 मई के सदस्यों के समर्थन पत्र का कोई औचित्य नहीं है.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर