एक्शन में योगी, 24 घंटे में इलाहाबाद में दो कत्लखाने सीज

News18Hindi

Updated: March 20, 2017, 11:21 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

यूपी में आदित्यनाथ योगी के सीएम पद की शपथ लेने के 24 घंटे के अन्दर ही योगी सरकार ने भाजपा के संकल्प पत्र के वादों को पूरा करना शुरू करा दिया है. वहीं सोमवार को इलाहाबाद नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए 2 अवैध कत्लखानों को बंद  करने की कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें: कितने मुस्‍लिम विरोधी हैं यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ?

एक्शन में योगी, 24 घंटे में इलाहाबाद में दो कत्लखाने सीज
Image Source: News18

बता दें कि बीजेपी ने यूपी चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था कि भाजपा की सरकार बनते ही सूबे के सभी स्लाटर हाउस बंद कर दिए जायेंगे. जिसके तहत इलाहाबाद के करेली में एक बूचड़खाने के साथ एक और बूचड़खाने को भी बंद कर दिया गया है. यूपी में कुल 38 स्लाटर हाउस है.

क्या होता है अवैध बूचड़खाना

बूचड़खाने दो प्रकार से अवैध होते हैं. पहला जब बूचड़खाने के बनने की प्रक्रिया में कानून से छेड़छाड़ हुई हो.  दूसरा जब बूचड़खानों में गायों को भी काटना शुरू कर दिया जाता है.

गोरखपुर की इस सीट से सीएम योगी लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

 

गौरतलब है कि रविवार को आदित्यनाथ योगी को उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में लखनऊ के कांशीराम स्मारक स्थल पर राज्यपाल राम नाइक ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

ये भी पढ़ें: सीएम हाउस में योगी आदित्यनाथ की एंट्री से पहले पूजा-पाठ, 11 लीटर दूध से रुद्राभिषेक

योगी के साथ ही राज्यपाल ने दो डिप्टी सीएम (केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा) सहित कुल 48 मंत्रियों को भी पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इनमें 24 कैबिनेट मंत्री, 9 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 13 राज्यमंत्री शामिल हैं.

First published: March 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp