राज्य

यूपी सरकार नहीं देगी मृतक के आश्रितों को नौकरी, सुप्रीम कोर्ट में करेंगे अपील

Sarvesh Dubey | ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 20, 2017, 9:00 AM IST
यूपी सरकार नहीं देगी मृतक के आश्रितों को नौकरी, सुप्रीम कोर्ट में करेंगे अपील
प्रतिकात्मक तस्वीर.
Sarvesh Dubey | ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 20, 2017, 9:00 AM IST
यूपी सरकार हाईकोर्ट के दो जजों के आदेश के बावजूद मृतकों के आश्रितों को दरोगा पद पर नौकरी नहीं देगी. वहीं सरकार के गृह विभाग ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करने की तैयारी कर रही है.

वहीं इस मामले में अपील फाइल करने के लिए सरकारी वकील की राय ले ली गई है. साल 2011 से 2014 के बीच नौकरी के दौरान हुई मौत प्रदेश के लगभग कई सौ पुलिसकर्मियों के आश्रित ऐसे हैं जो सरकारी नौकरी पाकर दरोगा बनने की आस लगाए बैठे हैं.

लेकि‍न शासन के सुप्रीम कोर्ट जाने के निर्णय से नौकरी पाने के उनकी उमीदों को बड़ा झटका लगेगा. बता दें कि प्रदेश सरकार के गृह विभाग ने एक निर्णय लिया था कि साल 2011 से 2014 के बीच नौकरी के दौरान मरे उन्हीं पुलिसकर्मियों के आश्रितों को दारोगा पदों पर नौकरी दी जाएगी, जिन्होंने 15 अक्टूबर 2014 तक मृतक आश्रित के रूप में नौकरी के लिए आवेदन दे रखा है.

हालांक‍ि, इस कट ऑफ डेट तक सैकड़ों आश्रित आवेदन नहीं कर सके. सरकार ने निर्णय लिया कि अब मृतक के आश्रितों की दारोगा पद पर नियुक्ति का 19 अगस्त 2015 से नई नियमावली आ गई है. इस कारण जिन आश्रितों ने कट ऑफ डेट 15 अक्टूबर 2014 तक आवेदन नहीं किया था, उनकी नियुक्ति पर विचार अब नए कानून से होगा. नए कानून में दारोगा पद पर मृतक के आश्रित नौकरी के लिए परीक्षा आदि का प्रावधान करा कर भर्ती का नियम कड़ा कर दिया गया है.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर