राज्य

ये शख्स लड़ेगा राष्‍ट्रपति पद का चुनाव, श्‍मशान घाट पर खोला दफ्तर

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 5:14 PM IST
ये शख्स लड़ेगा राष्‍ट्रपति पद का चुनाव, श्‍मशान घाट पर खोला दफ्तर
श्‍मशानघाट पर खोला अर्थी बाबा ने अपना कार्यालय.
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 5:14 PM IST
गोरखपुर से लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़ चुके राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा एक बार फिर सुर्खियों में है. अब उनकी नजर देश के सबसे बड़े पद के लिए होने वाले चुनाव पर ह. वह राष्‍ट्रपति पद के चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

गोरखपुर के राजघाट स्थित श्‍मशान घाट पर राष्‍ट्रपति पद के चुनाव में पर्चा दाखिल करने के पहले अघोड़ी बाबाओं से आशीर्वाद लेकर श्‍मशान घाट पर कार्यालय खोला है. वे यहां पर मृत सांसद और विधायकों की आत्‍माओं को उनकी मदद का आह्वान कर रहे हैं, जिससे वह भ्रष्‍ट सांसद और विधायकों को सबक सिखा सकें.

राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा का मानना है कि वह ईमानदार छवि के नेता हैं और उन्‍हें उम्‍मीद है कि वह इस बार चुनाव जीतकर राष्‍ट्रपति भी बनेंगे. वह कहते हैं कि वह भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. उन्‍हें उम्‍मीद है कि आत्‍माएं उनकी मदद करेंगी. वह कहते हैं कि एमएलए और एमपी अपने क्षेत्र में जनता के बीच जाते नहीं हैं. लेकिन, श्‍मशान घाट पर जरूर आते हैं.

बता दें, कि राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा ने साल 2002 में एमबीए किया था. वहीं 2007 के विधानसभा चुनाव से अपना राजनीतिक करियर शुरू करने वाले अर्थी बाबा ने अपना पहला चुनाव पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री स्‍व. जमुना निषाद के खिलाफ लड़ा था.

2009 के लोकसभा चुनाव में उन्‍होंने प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ ताल ठोंकी थी.
वहीं 2017 के विधानसभा चुनाव में चौरीचौरा विधानसभा क्षेत्र से हास्‍य अभिनेता राजपाल यादव की सर्व सम्‍भाव पार्टी से इन्‍होंने अपनी किस्‍मत आजमाई. लेकिन, सफलता कभी हाथ नहीं लगी.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर