विशेष विमान से सुबह योगी के दिल्ली पहुंचते ही ऐसे बदले सारे समीकरण

News18Hindi

Updated: March 18, 2017, 6:53 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बीजेपी हाईकमान में गहरा मंथन चल रहा है. इस बीच गोरखपुर के सांसद और यूपी सीएम पद के प्रबल दावेदार योगी आदित्यनाथ को स्पेशल प्लेन से दिल्ली बुलाया गया. कुछ ही देर बाद अमित शाह से मुलाकात के बाद योगी लखनऊ पहुंच गए.

योगी आदित्यनाथ का दिल्ली से सीधे लखनऊ पहुंचना चौंकाने वाला रहा है.  योगी सांसद होने के बावजूद विधायक मंडल की बैठक में मौजूद हैं. योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य एक साथ विशेष विमान से दिल्ली से लखनऊ पहुंचे हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी सीएम तो केशव प्रसाद मौर्या डिप्टी सीएम हो सकते हैं.

विशेष विमान से सुबह योगी के दिल्ली पहुंचते ही ऐसे बदले सारे समीकरण
इसी बीच गोरखपुर के सांसद और यूपी सीएम पद के लिए प्रबल दावेदार योगी आदित्यनाथ को बीजेपी हाईकमान ने स्पेशल प्लेन भेजकर अचानक दिल्ली बुलाया है.

(ये भी पढ़ें-सीएम के एलान से चंद घंटे पूर्व क्‍यों हुई शाह और मौर्य की मुलाकात!)

योगी आदित्यनाथ यूपी के सीएम पद की दौड़ में शामिल हैं. पूर्वांचल के बीजेपी कार्यकर्ता योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाए जाने की मांग कर रहे हैं. संभावना है कि योगी को यूपी का सीएम बनाने की सहमति बन जाए. वहीं आशंका है कि दूसरा सीएम चुने जाने पर उन्हें समर्थकों में शांति बनाए रखने की जिम्मेदारी दी जाए.

लखनऊ के लोकभवन में शनिवार शाम 4.30 बजे होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में पार्टी के विधायक अपने नेता का चुनाव करेंगे. इसके बाद ही राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में 19 मार्च को लखनऊ के स्मृति उपवन में दोपहर 2.15 बजे शपथ-ग्रहण समारोह होगा. पहले यह समारोह शाम को 4.30 बजे होना था. लेकिन शुक्रवार शाम को एसपीजी अधिकारियों की बैठक के बाद इसे बदल दिया गया.

First published: March 18, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp