राज्य

मुलायम केस: सीएफएसएल चंडीगढ़ ने मूल रिकॉर्डिंग डिवाइस मांगा

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 3:49 PM IST
मुलायम केस: सीएफएसएल चंडीगढ़ ने मूल रिकॉर्डिंग डिवाइस मांगा
मुलायम सिंह यादव द्वारा आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को मोबाइल फोन से देने के मामले में चंडीगढ़ स्थित सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) ने मूल रिकॉर्डिंग डिवाइस और मीडिया की मांग की है.
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 3:49 PM IST
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव द्वारा आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को मोबाइल फोन से देने के मामले में चंडीगढ़ स्थित सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल) ने मूल रिकॉर्डिंग डिवाइस और मीडिया की मांग की है. सीएफएसएल ने ये निर्देश मामले की जांच कर रहे विवेचक सीओ हजरतगंज अविनाश मिश्रा को दिए हैं.

पूर्व में सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव के आदेशों का अनुपालन करते हुए विवेचक ने 12 जून 2017 को सीजेएम कोर्ट में उपस्थित होकर अमिताभ द्वारा पूर्व विवेचक को दिए गए कॉम्पैक्ट डिस्क को प्राप्त कर उसे एसएसपी लखनऊ के माध्यम से सीएफएसएल चंडीगढ़ को जांच हेतु भेजा था.

सीएफएसएल ने मूल डिवाइस देने की बात कहते हुए 16 जून को इसे वापस कर दिया, जिस पर मंगलवार को अविनाश मिश्रा ने अमिताभ को मूल रिकॉर्डिंग डिवाइस और मीडिया उपलब्ध कराने हेतु पत्र भेजा.

इससे पहले लखनऊ पुलिस ने मामले को गलत करार देते हुए कोर्ट में अंतिम रिपोर्ट लगाई थी. इस पर सीजेएम ने 20 अगस्त 2016 के आदेश द्वारा इसे ख़ारिज कर यह विवेचना क्षेत्राधिकारी हजरतगंज से कराए जाने का आदेश देते हुए अमिताभ और मुलायम सिंह के आवाज़ का नमूना प्राप्त कर इन दोनों की आवाज़ की सीडी में आवाज़ से विधि विज्ञान प्रयोगशाला में परीक्षण कराने के आदेश दिए थे.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर