राज्य

योगी सरकार की पहल, हवाई मार्ग से जल्द जुड़ेंगे यूपी के पर्यटन स्थल

News18Hindi
Updated: April 21, 2017, 5:56 PM IST
योगी सरकार की पहल, हवाई मार्ग से जल्द जुड़ेंगे यूपी के पर्यटन स्थल
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: April 21, 2017, 5:56 PM IST
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में हवाई कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने और खासकर मुख्य पर्यटक स्थलों को हेलीकॉप्टर सेवा से जोड़ने का आदेश दिया है. साथ ही बौद्ध परिपथ के अन्तर्गत आने वाले जनपदों तथा तीर्थ स्थलों को आपस में हवाई सेवा से जोड़ने का आदेश भी दिया है.

बता दें, कि नागरिक उड्डयन विभाग के प्रस्तुतिकरण के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ,मथुरा, वृन्दावन, अयोध्या समेत सभी प्रमुख स्थलों को हेलीकॉप्टर के जरिये जोड़े जाने की कार्रवाई जल्द से जल्द की जाए.

यह भी पढ़ें: सीएम योगी के रडार पर अखिलेश का ड्रीम प्रोजेक्ट आगरा एक्सप्रेसवे, दिए जांच के आदेश

उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता से बातचीत की जाए. इसके अलावा बौद्ध परिपथ के अन्तर्गत आने वाले जनपदों तथा तीर्थ स्थलों को आपस में हवाई सेवा से जोड़ा जाए. सीएम योगी ने कहा कि हवाई सेवा की सुविधा से विकास को गति मिलती है और पर्यटकों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती है. इससे अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने में बल मिलता है.

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने दिए न‍िर्देश, यश भारती अवॉर्ड की होगी गहन समीक्षा

वहीं पश्चिमी रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत अधिकाधिक हवाई पट्टियों को आपस में जोड़ा जाए. जिससे एयरपोर्ट के विकास व निर्माण सम्बन्धी कार्रवाई भी समयबद्ध तरीके से की जाए. वहीं सीएम योगी ने कुशीनगर,चित्रकूट और कानपुर देहात में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के एयरपोर्ट के निर्माण की समीक्षा कर काम तेज करने के निर्देश दिए हैं.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर