राज्य

सुरजेवाला बोले- मोदी सरकार ने किया देश के अन्नदाताओं के साथ धोखा

News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 11:53 PM IST
सुरजेवाला बोले- मोदी सरकार ने किया देश के अन्नदाताओं के साथ धोखा
रणदीप सुरजेवाला
News18Hindi
Updated: May 20, 2017, 11:53 PM IST
लखनऊ में शनिवार को केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर कांग्रेस ने पार्टी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार निशाना साधा. कांग्रेस ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं. इन तीन साल में बीजेपी ने देश के अन्नदाताओं के साथ धोखा किया है और उनके बच्चों का भविष्य जमाखोरों के हवाले कर दिया.

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के साथ कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला भी इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद रहे.

हर साल 12 हज़ार से ज्यादा किसान देश में आत्महत्या कर रहे हैं. यह आंकड़ा 2014 में बढ़कर 14 हज़ार हो गया. वहीं आज हमारे देश की 62 फीसदी आबादी किसान है.कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यूपी में किसानों की ऋणमाफी की घोषणा कर वाहवाही लूटने का छलावा किया गया.यूपी के 2 करोड़ 15 लाख छोटे और सीमांत किसान परिवारों में से सिर्फ 886.68 लाख किसान ही बैंकिंग व्यवस्था के दायरे में आते है.

देश के इतिहास में पहली बार यूपी की किसी सरकार ने राज्यपाल के अभिभाषण में संशोधन किया गया. हमने मांग की है यूपी के किसानों की ऋण माफी पर सरकार श्वेत पत्र जारी करे. यूपी में 80 लाख टन गेंहू खरीदने का वादा बीजेपी ने सरकार में आने से पहले किया था. लेकिन अब तक सिर्फ 7 लाख टन ही गेंहू सरकार ने खरीदा है. इस पर योगी सरकार अपना मत स्पष्ट करे.
First published: May 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर