राज्य

योगी के सीएम बनते ही, यूपी में बढ़ी भगवा गमछे की डिमांड

News18Hindi
Updated: March 21, 2017, 3:46 PM IST
योगी के सीएम बनते ही, यूपी में बढ़ी भगवा गमछे की डिमांड
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद लोगों में खुद को बीजेपी का समर्थक बताने और दिखाने की होड़ सी मच गई है. जिसका नतीजा है कि केसरिया गमछा खरीदने की होड़ मच गयी है.
News18Hindi
Updated: March 21, 2017, 3:46 PM IST
उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद लोगों में खुद को बीजेपी का समर्थक बताने और दिखाने की होड़ सी मच गई है. जिसका नतीजा है कि केसरिया गमछा खरीदने की होड़ मच गयी है. हर तरफ राजधानी लखनऊ में भगवा रंग में रंगे योगी समर्थक नजर आ रहे हैं.

बीजेपी कार्यालय में 10 साल से भी ज्यादा समय से दुकान लगाने वाले योगेश कुमार ने बताया कि, जब से यूपी में बीजेपी की सरकार बनी है. दुकानों पर प्रचार सामग्रियों की बिक्री में 5 से 10 फीसदी तक का इजाफा हुआ है.

वहीं दुकान पर बीजेपी का झंडा, सिल्क का पट्टा, गले पर रखने वाला भगवा रंग का गमछाऔर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर वाले मोबाइल स्टिकर्स, चाभी रिंग जैसे सामान खरीदने वालों का ताता लगा हुआ है.

गौरतलब है कि रविवार को योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में लखनऊ के कांशीराम स्मारक स्थल पर राज्यपाल राम नाइक ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

योगी के साथ ही राज्यपाल ने दो डिप्टी सीएम (केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा) सहित कुल 48 मंत्रियों को भी पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. इनमें 24 कैबिनेट मंत्री, 9 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 13 राज्यमंत्री शामिल हैं.
First published: March 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर