राज्य

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी ने सीडीआरआई के नए भवन का किया उद्घाटन

News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 6:21 PM IST
लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी ने सीडीआरआई के नए भवन का किया उद्घाटन
लखनऊ के सीडीआरआई पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. फोटो-ANI
News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 6:21 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लखनऊ के जानकीपुरम विस्तार स्थित सेंट्रल ड्रग रिसर्च इंस्टिट्यूट (सीडीआरआई) के नए भवन का लोकार्पण किया. इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंचे. अमौसी एयरपोर्ट पर  सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक, डीजीपी सुलखान समेत तमाम बीजेपी नेता ने उनका स्वागत किया. अमौसी एयरपोर्ट पर पीएम की अगुवाई के लिए एसपीजी ने 28 लोगों को मंजूरी दी थी.

प्रधानमंत्री अमौसी एयरपोर्ट से सेना के एमआई-7 हेलिकॉप्टर से सीडीआरआई के लिए रवाना हुए. प्रधानमंत्री ने यहां सीडीआरआई के नए भवन का लोकार्पण करने के बाद वहां नई प्रयोगशाला का निरीक्षण और वृक्षारोपण किया. इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल भी मौजूद रहे.

सीडीआरआई में करीब 40 मिनट रुकने के बाद वे एकेटीयू पहुंचें. एकेटीयू के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करने के साथ ही 400 केवी लखनऊ-कानपुर डीसी ट्रांसमिशन लाइन का लोकार्पण किया.

इसके बाद पीएम मोदी रात आठ बजे सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से आयोजित रात्रिभोज में शामिल होंगे. इसके बाद वे राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे.

बुधवार सुबह 6.30 बजे प्रधानमंत्री रमाबाई अम्बेडकर मैदान पहुंचेंगे, जहां वे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर