राज्य

पीएम मोदी का दौरा: लखनऊ में उपद्रवियों की धरपकड़ तेज, समाजवादी छात्रसभा के 2 नेता गिरफ्तार

santosh sharma | ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 20, 2017, 12:17 PM IST
पीएम मोदी का दौरा: लखनऊ में उपद्रवियों की धरपकड़ तेज, समाजवादी छात्रसभा के 2 नेता गिरफ्तार
सीएम योगी की फ्लीट के सामने विरोध करते छात्र
santosh sharma | ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 20, 2017, 12:17 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार से दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर जा रहे हैं. वह यहां योग दिवस (21 जून) के मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. पीएम के दौरे को लेकर प्रशासन ने शहर में अलर्ट जारी कर दिया है. इसी क्रम में लखनऊ पुलिस ने फूल प्रूफ इंतजाम की कवायद तेज कर दी है. पीएम के दौरे को लेकर लखनऊ पुलिस ने उपद्रवियों की धरपकड़ तेज कर दी है.

जानकारी के अनुसार पुलिस ने समाजवादी छात्रसभा के नेताओं के घरों पर छापा मारा है. पुलिस को आशंका है कि ये छात्र नेता पीएम मोदी को काले झंडे दिखा सकते हैं.

पुलिस ने सपा छात्रसभा के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव और उपाध्यक्ष मोनू दुबे को गिरफ्तार कर​ लिया है. जानकारी के अनुसार सपा छात्रसभा के कई नेता घरों से नदारद हो गए हैं.

दरअसल पिछले दिनों लखनऊ यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम की फ्लीट को कुछ छात्रों ने रोक लिया था. इसके बाद उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने जमकर नारेबाजी की.

पुलिस को इन छात्रों को हटाने में काफी परेशानी हुई थी. बाद में सीएम सुरक्षा घेरा तोड़ने के आरोप में इन छात्रों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. इस मामले की राजनीतिक दलों में काफी चर्चा हुई, विपक्ष ने योगी सरकार पर जमकर हमले किए.

अब पीएम नरेंद्र मोदी का लखनऊ दौरा है. लखनऊ पुलिस पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक नहीं करना चाहती है. पता चला है कि लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (एलआईयू) ने पुलिस को उपद्रव की आशंका वाले करीब 27 छात्र-छात्राओं की सूची दी है.

इसके बाद एसएसपी दीपक कुमार ने सुरक्षा के लिए सभी संदिग्धों को दबोचने के आदेश दे दिए हैं. इनकी गिरफ्तारी के लिए महानगर, हसनगंज, आशियाना इलाके में पुलिस की छापेमारी जारी है. एलआईयू की सूची में शामिल छात्र समाजवादी छात्र सभा और आइसा से जुड़े बताए जा रहे हैं.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर