राज्य

मायावती बोलीं- आरएसएस के एजेंडे को पूरा करने के लिए बीजेपी ने योगी को बनाया सीएम

News18Hindi
Updated: March 20, 2017, 10:12 AM IST
मायावती बोलीं- आरएसएस के एजेंडे को पूरा करने के लिए बीजेपी ने योगी को बनाया सीएम
उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के सीएम पद की शपथ लेने के बाद मायावती का पहला बयान सामने आया है. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि आरएसएस के एजेंडे को पूरा करने के लिए बीजेपी ने योगी को सीएम बनाया है.
News18Hindi
Updated: March 20, 2017, 10:12 AM IST
उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती का पहला बयान सामने आया है. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि आरएसएस के एजेंडे को पूरा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया है.

मायावती ने कहा कि बीजेपी ने ब्राह्मण और पिछड़ों को धोखा दिया है. उसने इनका वोट लिया और मुख्यमंत्री की जगह उप-मुख्यमंत्री बना दिया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने कल्याण सिंह को अयोध्या में बाबरी मस्जिद गिरवाने के लिए यूपी का सीएम बनवाया था.

बीजेपी और आरएसएस वाले पिछड़ों को ज़्यादा पसंद नहीं करते. केशव प्रसाद मौर्या को मुख्यमंत्री न बनाकर उनके साथ धोखा किया गया है. यदि वह इसके खिलाफ आवाज उठाते तो भाजपा उन्हें पार्टी से बाहर कर देती. वह इस धोखे को बर्दाश्त नहीं कर पाए और अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में रविवार को लखनऊ के कांशीराम स्मारक स्थल पर राज्यपाल राम नाइक ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

योगी के साथ ही राज्यपाल ने दो डिप्टी सीएम (केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा) सहित कुल 48 मंत्रियों को भी पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. इनमें 24 कैबिनेट मंत्री, 9 राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार और 13 राज्यमंत्री शामिल हैं.

शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री उपस्थित थे. कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव ने भी शिरकत की. दिलचस्प बात यह है कि नारायण दत्त तिवारी भी मंच पर नजर आए.
First published: March 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर