सरकारी दफ्तरों पर 16 करोड़ का बिल बकाया, गुल होगी बत्ती

Alim sheikh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 21, 2017, 4:55 PM IST
सरकारी दफ्तरों पर 16 करोड़ का बिल बकाया, गुल होगी बत्ती
फाइल फोटो
Alim sheikh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: April 21, 2017, 4:55 PM IST
यूपी के सुलतानपुर जिले के करीब 4 दर्जन सरकारी विभागों की बिजली गुल होने वाली हैं. जिले के 50 विभाग बिजली महकमे का करीब 16 करोड़ रुपये बकाया है. विभाग द्वारा बार-बार नोटिस देने के बाद भी इन विभागों के विभागाध्यक्षों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है.

यह भी पढ़ें: यूपी में बिजली ले रही रोज दो लोगों की जान, सैकड़ों एकड़ फसलें जल कर हो रही खाक

लिहाजा अगले माह से बिजली विभाग के अधिकारियों ने इन बकायेदार ‌विभागों की बिजली गुल करने की सोची है. यहि नहीं इसने चार विभागों का कनेक्शन काट कर आगे की जाने वाली अपनी बड़ी कार्रवाई की शुरूआत भी कर दी है. बिजली विभाग द्वारा बकाया वसूलने के लिये बरती जा रही बड़ी कार्रवाई से तमाम विभागों में हड़कम्प मचा गया.

बता दें, कि जिले के 50 से ज्यादा सरकारी महकमों में बिजली विभाग ने 302 बिजली कनेक्शन दिये गए हैं. हर माह इन विभागों को समय से बिल भी दिया जाता है, लेकिन विभागाध्यक्षों की लापरवाही से इनका साल दर साल बकाया होता चला जा रहा है. हाल यह है कि अब तक 16 करोड़ रुपया बाकी हो चुका है.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार के रडार पर अब यूपी के बिजली चोर

इस मामले में विधुत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता बालकृष्ण प्रजापति का कहना है कि जब समय से बिल दिया जा रहा तब इनको अदायगी कर देनी चाहिये. बिना बिल की अदायगी के बिजली दे पाना संभव नहीं है.
First published: April 21, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर