राज्य

राष्ट्रपति चुनाव: सीएम योगी की 'डिनर पॉलिटिक्स' पर सबकी नजर, माया, मुलायम, अखिलेश को निमंत्रण

Amit Tiwari | News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 11:57 AM IST
राष्ट्रपति चुनाव: सीएम योगी की 'डिनर पॉलिटिक्स' पर सबकी नजर, माया, मुलायम, अखिलेश को निमंत्रण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से से भेंट करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
Amit Tiwari | News18Hindi
Updated: June 20, 2017, 11:57 AM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ आगमन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर रात्रिभोज का आयोजन किया है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेता राष्ट्रपति चुनाव के लिए रामनाथ कोविंद के नाम पर विपक्षी दलों के साथ आमसहमति बनाने की भी कोशिश करेंगे.

कहा जा रहा है आज के रात्रिभोज के लिए समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती को भी निमंत्रण भेजा गया है. हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि इनमें से कौन आज के डिनर में शामिल होता है.

लेकिन कहा जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव आज के डिनर में शामिल हो सकते हैं. पिछले दिनों उन्होंने एनडीए कैंडिडेट को समर्थन देने की भी बात कही थी.

हालांकि मायावती और अखिलेश के आज इस डिनर में शामिल होने की संभावना कम ही दिख रही है. क्योंकि पिछले दिनों दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा आयोजित लंच पार्टी में दोनों ही शामिल हुए थे. जहां राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर चर्चा भी हुई थी. इसके अलावा 22 जून को भी विपक्ष की एक बैठक होनी है. लिहाजा इनके शामिल होने की संभावना कम दिख रही है.

सोमवार को रामनाथ कोविंद को उम्मीदवार घोषित करने के बाद अब बीजेपी की कवायद है कि इन नेताओं से आज रात्रिभोज में बातचित के जरिए सहमति बनाई जाए.

मायावती ने भी रामनाथ कोविंद के नाम पर अपना रुख सकारात्मक रखा है, लेकिन साथ ही कहा कि अगर यूपीए इससे अच्छा दलित उम्मीदवार खड़ा करती है तो उसपर भी विचार किया जा सकता है.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर