राज्य

यूपी : पूर्व फौजी के घर 10 लाख का डाका

आईएएनएस
Updated: June 19, 2017, 11:31 PM IST
यूपी : पूर्व फौजी के घर 10 लाख का डाका
प्रतीकात्मक तस्वीर
आईएएनएस
Updated: June 19, 2017, 11:31 PM IST
गढ़मुक्तेश्वर में पुरानी दिल्ली रोड पर रविवार की देर रात सशस्त्र बदमाशों ने एक रिटायर्ड फौजी के घर पर धावा बोला और परिजनों को बंधक बनाकर 10 लाख रुपये से अधिक का डाका डाला. इसके अलावा बदमाशों ने एक बाग के चौकीदार को बंधक बनाकर लूटा. एसपी हेमंत कुटियाल ने बदमाशों का पता जल्द लगाने का दावा किया है.

गढ़मुक्तेश्वर के पुरानी दिल्ली रोड पर रिटायर्ड फौजी जुल्फिकार अपने परिवार के साथ रहता है घर के पास ही जुल्फिकार ने सैटरिंग का कारोबार भी कर रखा है. रात्रि में करीब एक बजे तमंचे व चाकू लिए बदमाशों ने जुल्फिकार के घर धावा बोला और पहले जुल्फिकार के बेटे व वहां सो रही दो विवाहित बेटियों को कब्जे में लेकर जुल्फिकार व उसकी पत्नी को जगाया. इन सभी को हथियारों से भयभीत कर बंधक बनाकर घर में रखी सवा दो लाख की नकदी और करीब 8 लाख रुपये के सोने चांदी के जेवर, मोबाइल लूट लिए थे.

जुल्फिकार ने बताया कि उसने दो बेटियों की अभी कुछ दिन पूर्व शादी की थी. उनके ससुराल व मायके सभी जेवर, यहां रखे हुए थें. बदमाश अपने साथ ले गए. करीब एक घंटे तक बदमाश मकान में रहे. इसके बाद सभी को कमरे में बंद करके फरार हो गए. बदमाशों के जाने के काफी देर बाद इन लोगों ने शोर मचाकर पड़ोसियों को सूचना दी. बदमाशों ने फौजी के घर से पहले फौजी के मकान के पीछे स्थित आम के बाग पर धावा बोला और वहां सो रहे चैकीदार शब्बीर को अपने कब्जे में लेकर उससे लूटपाट की और फिर बांध दिया.

वे एक बदमाश को उसके पास ही छोड़ गए, ताकि वह शोर न मचा सके. फौजी के घर से लूट करने के बाद ही शब्बीर के पास बदमाश हटा लेकिन शब्बीर को बंधन मुक्त नहीं किया.

इसके बाद पड़ोसियों ने इन्हें बंधन मुक्त कर पुलिस को सूचना दी. सूचना पर पहले कोतवाल समरजीत सिंह व सीओ पहुंचे. इसके बाद डॉग स्क्वायड भी पहुंचा, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. एसपी हेमंत कुटियाल व एएसपी राममोहन शर्मा मौके पर पहुंचे और पीड़ितों से बातचीत कर बदमाशों को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया.
First published: June 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर