राज्य

सीतापुर ट्रिपल मर्डर: पीड़ित बेटियों से मिले अखिलेश, की सीबीआई जांच की मांग

Neeraj Srivastava | ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 20, 2017, 4:26 PM IST
सीतापुर ट्रिपल मर्डर: पीड़ित बेटियों से मिले अखिलेश, की सीबीआई जांच की मांग
सीतापुर पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव
Neeraj Srivastava | ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 20, 2017, 4:26 PM IST
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को सीतापुर पहुंचकर व्यापारी ट्रिपल मर्डर कांड में पीड़ित बेटियों से मुलाकात की.

उन्होंने सरकार से मामले की जांच सीबीआई से कराने की भी की. अखिलेश ने दिवंगत व्यापारी की बेटियों को राज्य सरकार द्वारा आर्थिक सहायता दिए जाने की भी मांग रखी.

बता दें 6 जून को शहर कोतवाली इलाके में व्यापारी सुनील जायसवाल उनकी पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद अज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पीड़ित परिवार को सांत्वना देने आए थे. उन्होंने व्यापारी की बेटियों को ढांढस बंधाया और उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया.

मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर गंभीर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को रामभरोसे छोड़ दिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए जिस डायल 100 को उन्होंने लागू किया था आज उसकी स्थिति बेहद ख़राब है.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह पद जाति और धर्म की राजनीति से ऊपर होता है. हालांकि उन्होंने तंज कसते हुए यह भी कहा कि इस पद पर बिहार के राज्यपाल की बजाय यूपी के राज्यपाल का हक ज्यादा बनता था, क्योंकि उन्होंने बहुत मेहनत की और उनकी मेहनत से यूपी में बीजेपी की सरकार भी बनी.

अखिलेश यादव ने आगामी 22 जून को कांग्रेस और अन्य सहयोगी दलों के साथ बैठक कर प्रत्याशी चयन के बारे में निर्णय लेने की बात कही.
First published: June 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर