वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने बरामद की 46 लाख की पुरानी करेंसी

ETV UP/Uttarakhand

Updated: March 20, 2017, 3:05 PM IST
facebook Twitter google skype whatsapp

शामली पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान नोएडा से कार में शामली लाई जा रही 46 लाख रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की है. पुलिस ने मौके से कार में सवार तीन लोगों को भी हिरासत में लिया हैं.

बता दें, कि देश में नोटबंदी के बाद भी अभी लोग कमिशन लेकर पुराने नोट बदलने का काम कर रहे है. ताजा मामला शामली के आदर्श मंडी इलाके का है जहां चेकिंग के दौरान इंडिका में सवार तीन युवक को हिरासत मे लिया. जिनके पास से तलाशी के दौरान 500 और 1 हजार के पुराने नोटो की गड्डियां बरामद हुई.

वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने बरामद की 46 लाख की पुरानी करेंसी
शामली पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान नोएडा से कार में शामली लाई जा रही 46 लाख रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की है.

हिरासत में लिए गए ये तीनो युवक मेरठ के रहने वाले है, पुलिस द्वारा तीनों से पूछताछ की गई जिसमें पकड़े गए युवकों में से एक युवक अक्षय नाम का है, जो नोएडा में एक कंपनी में काम करता है. उसकी कंपनी में ही उसकी एक मित्र ऋचा है, जिसने उसको 46 लाख की रकम से भरा एक बैग दिया था.

शामली के एडिश्नल एसपी अनिल झा ने बताया कि पुराने नोटों की खेप ऋचा को जयपुर राजस्थान के रहने वाले एक रिश्तेदार की है. जिसे शामली में एक व्यक्ति को यह रूपए देने थे. जबकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि शामली में यह नोट किसके पास पहुंचाने थे.

पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी आयकर विभाग व आईबीआई को दे दी हैं. हालांकि पुलिस ने तीनो युवको को मुचलका पाबंद कर छोड़ दिया है, आलाधिकारी पकड़ी गई रकम के बारे में जानकारी करने में लगे हैं.

First published: March 20, 2017
facebook Twitter google skype whatsapp