राज्य

सीएम योगी के मंत्री सुरेश राणा समेत नौ के खिलाफ चार्जशीट

News18Hindi
Updated: April 20, 2017, 3:55 PM IST
सीएम योगी के मंत्री सुरेश राणा समेत नौ के खिलाफ चार्जशीट
राज्यमंत्री सुरेश राणा
News18Hindi
Updated: April 20, 2017, 3:55 PM IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में गन्ना मंत्री सुरेश राणा समेत नौ के खिलाफ शामली की थानाभवन पुलिस ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की है.

मामला हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण देने का है. दरअसल सरकार बनने के बाद यूपी पुलिस ने जांच में सुस्ती दिखाई लेकिन चुनाव आयोग के सख्त रुख के बाद शामली के थानाभवन पुलिस ने 15 में से 9 मामभी मामला दर्ज हुआ था. ले में जांच पूरी कर आरोप पत्र कोर्ट में दाखिल किया है. शेष 6 मामलों में विवेचना जारी है.

जिन नौ मामलों में आरोप सही पाए गए हैं उनमे से दो मामले सुरेश राणा के हैं. जबकि जिले के विभिन्न थानों में निर्दलीय प्रत्याशी मनीष चौहान, रालोद प्रत्याशी विजेन्द्र किवाना, बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी हाजी इस्लाम, समाजवादी पार्टी के एमएलसी वीरेन्द्र सिंह, जावेद राव के खिलाफ

दरअसल विधानसभा चुनावों में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान सुरेश राणा ने कहा था कि “मैं हार गया तो देवबंद में मिठाई बंटेगी और मैंने मैदान मार लिया तो देवबंद, रामपुर व कैराना में कफ्र्यू लग जाएगा.”

पुलिस ने बयान की वीडियोग्राफी कराकर उनके खिलाफ थानाभवन थाने पर भड़काऊ भाषण देने व आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया था. लेकिन प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद जांच प्रक्रिया सुस्त हो गई थी. अब चुनाव आयोग के फटकार के बाद पुलिस आरोप पत्र दाखिल कर दिया है.
First published: April 20, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर