राज्य

कोसी नदी में सिल्ट आने से पानी की सप्लाई बाधित , पर्यटक समेत आम जन प्रभावित

Kishan Joshi | ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 19, 2017, 1:26 PM IST
कोसी नदी में सिल्ट आने से पानी की सप्लाई बाधित , पर्यटक समेत आम जन प्रभावित
अल्मोड़ा - पानी के लिए नगर के नलों और हैंड पंपों पर भारी भीड़
Kishan Joshi | ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 19, 2017, 1:26 PM IST
उत्तराखंड के अल्मोड़ा नगर में कोसी नदी में सिल्ट आ जान से पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है. पिछले तीन दिनों से लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है. नगर के सार्वजनिक नलों और हैंड पंपों पर भारी भीड़ लग गई है.

गर्मी का सीजन होने के कारण नगर के होटलों में भारी संख्या में पर्यटक भी पहुंचे हुए हैं. पर्यटकों को पर्याप्त पानी नहीं मिलने से होटल व्यवसायी परेशान हैं. जल संस्थान के इंजीनियर का कहना है कि नदी में सिल्ट आने के कारण पंप खराब हो गए थे. आज सुबह से पंप ठीक हो गए हैं और आज से सभी स्थानों की पेयजल आपूर्ति सुचारु हो जाएगी.

जल संस्थान के इंजीनियर नंद किशोर ने बताया कि बीच-बीच में लगातार बारिश की वजह से कोसी नदी में सिल्ट आ जाने के कारण बार-बार पंप बंद करने पड़ रहे थे. पंप को एहतियातन बंद करना पड़ रहा था. उन्होंने कहा कि कल भी बारिश की वजह से ही पंप बंद करना पड़ा था. आज सुबह 6 बजे पंप चलाया गया है. उन्होंने कहा कि आज के दिन सप्लाई सामान्य हो जाएगी.

वहीं अल्मोड़ा होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश बिष्ट ने कहा कि पर्यटकों का सीजन चल रहा है. पर्यटकों की आवाजाही बढ़ी हुई है. लेकिन बारिश के बाद पानी सप्लाई की सुचारु रूप से जो व्यवस्था थी वह बाधित हो गई. होटल को पानी नहीं मिल पा रहा है. इसलिए जिला प्रशासन से अनुरोध है कि पानी सप्लाई की व्यवस्था सुचारु कराने का कष्ट करें.
First published: May 19, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर